Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर माइकल हसी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Published 29 Jun 2019, 19:17 IST
29 Jun 2019, 19:17 IST

कुलदीप-चहल
कुलदीप-चहल

विश्व कप 2019 में भारत के विजयी अभियान को जारी रखने में बल्लेबाजों ने जितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, उतना ही योगदान गेंदबाजों की तरफ से भी रहा है। खासकर, युवा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव का। दोनों ने बीच के ओवरों में हमेशा विपक्षी टीम को मुश्किल में डालकर भारतीय टीम का पलड़ा भारी किया है। अब इन दोनों गेंदबाजों से टूर्नामेंट के आगे के मैचों में भी काफी उम्मीद लगाई जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइक हसी ने कहा कि युजवेंद्र और कुलदीप विश्व कप के अंतिम चरण में काफी खतरनाक गेंदबाज साबित होंगे। आगे के मैचों में इंग्लैंड की पिचें सूखी होती जाएंगी, जिससे भारत फायदे की स्थिति में होगा। 

हसी ने कहा कि भारतीय टीम को देखता हूं तो वो बहुत संतुलित नजर आती है। उनके हर विभाग में संतुलन है। भारत के पास दो बेहतरीन स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं। लीग मैचों में युजवेंद्र और कुलदीप ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हर बार मुश्किल वक्त में विकेट दिलवाए हैं। आगे इनकी भूमिका और भी प्रभावशाली होने वाली है क्योंकि टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में पिचें और सूखी होती जाएंगी। पिचों के ज्यादा इस्तेमाल से स्पिनरों की भूमिका तब अहम हो जाएगी। 

उन्होंने आगे कहा कि स्पिन गेंदबाजी का पक्ष ही भारत को अन्य टीमों से बढ़त हासिल करवाएगा। टीम इंडिया के पास दो कलाई के बेहतरीन स्पिनर हैं, जो मैच विजेता हो सकते हैं। भारत ने अभी तक खेल के हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह अंक तालिका में भी शीर्ष में स्थान बनाए हुए है। मुझे उम्मीद है कि टीम इंडिया सेमीफाइनल और संभवतः फाइनल तक का सफर तय करेगी। मालूम हो कि भारत का अगला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड की टीम से है। अगर भारत इंग्लैंड को हरा देता है तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का गणित बिगड़ जाएगा। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:37 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...