Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: विजय शंकर की जगह एम एस धोनी चौथे नंबर के लिए सही बल्लेबाज हैं-डीन जोंस

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Published 30 Jun 2019, 13:21 IST
30 Jun 2019, 13:21 IST

एम एस धोनी
एम एस धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भले ही धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचनाओं का शिकार हो रहे हों लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोंस का मानना है कि उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण बल्लेबाजी क्रम में विजय शंकर उचित नहीं बैठ रहे हैं। उनकी जगह पर धोनी को ही आकर खेलना चाहिए। वह अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनका अनुभव विजय से ज्यादा है। उन्हें पता है कि नंबर चार पर किस तरह बल्लेबाजी करनी चाहिए। इस वजह से मैं धोनी को नंबर चार पर खिलाने के पक्ष में हूं। 

जोंस ने कहा कि वैसे भारतीय टीम का प्रदर्शन विश्वकप में अच्छा चल रहा है। वह टूर्नामेंट में अब तक अपना कोई भी मैच नहीं हारी है। आमतौर पर जब टीम जीत रही हो तो मैं उसमें छेड़छाड़ के पक्ष में नहीं रहता हूं लेकिन भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के लिए चिंतित हूं। मुझे लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी को इस स्थान पर भेजने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। अगर धोनी के बाद रविंद्र जडेजा को टीम में खिलाकर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए तो ज्यादा बढ़िया रहेगा। इससे भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी और एक अन्य स्पिनर का विकल्प मिल जाएगा। 

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह विश्वकप का अभियान आगे बढ़ रहा है, उस लिहाज से इंग्लैंड की पिचें सूखती जा रही हैं। ऐसे में निचले क्रम में बाएं हाथ का बल्लेबाज कारगर साबित हो सकता है। वहीं, भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान, दिनेश कार्तिक को नंबर चार पर बल्लेबाजी करवाने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विजय शंकर ने ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखाया है। अगर हम सेमीफाइनल में पहुंचते हैं और वहां पर हमारा शीर्ष बल्लेबाजी क्रम असफल होता है तो चौथे नंबर पर किसी भरोसेमंद बल्लेबाज की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में हम किसी तरह का खतरा नहीं उठा सकते हैं। हमें इसके लिए मजबूत खिलाड़ी की जरूरत होगी और दिनेश कार्तिक इस स्थान के लिए परफेक्ट हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:38 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...