Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप में मेरा ध्यान फिटनेस और अपनी फॉर्म को बरकरार रखने पर रहेगा: मोहम्मद शमी

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
667   //    Timeless

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन गेंदबाजी का मुजाहिरा करने वाले मोहम्मद शमी को विश्वकप से काफी उम्मीदें हैं। उन्हें लगता है कि वह पिछली बार के विश्वकप की तरह इस बार भी शानदार गेंदबाजी करेंगे। हालांकि इसके लिए उनका फिट रहना बहुत जरूरी है। इस बात से खुद मोहम्मद शमी भी वाकिफ हैं। वह कहते हैं कि इस बार मेरा पूरा ध्यान अपनी फिटनेस पर है। मैं इस पर पिछले कई महीनों से काम कर रहा हूं।

भारत की 15 सदस्यीय विश्वकप टीम में शामिल होने पर मोहम्मद शमी ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मुझे विश्वकप की टीम में दूसरी बार खेलने का मौका मिला। इसके लिए मैं ऊपरवाले का शुक्रगुजार हूं। बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने मेरे ऊपर भरोसा दिखाया है। मैं विश्वकप में अपने प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हूं। 2015 के ऑस्ट्रेलिया में हुए विश्वकप मैं मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और अपना आत्मविश्वास डगमगाने नहीं दिया था। उम्मीद करता हूं कि इस बार मेरा आत्मविश्वास और ज्यादा होगा। छह से आठ महीने में मैंने जो चीजें पाई हैं, उससे मेरा आत्मविश्वास और बढ़ा है। मैं अब भारतीय टीम के लिए अच्छा करना चाहता हूं।

फिलहाल मेरा पूरा ध्यान फिटनेस पर है। चोटिल होने के बाद मैं ज्यादा वक्त तक वनडे मैच नहीं खेल पाया हूं। हालांकि, पिछले कुछ महीनों में मेरे अंदर सकारात्मक बदलाव आए हैं। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। मैंने अपना वजन कम किया और मेरा शरीर पूरी फॉर्म में है। ठीक वैसे ही जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के वक्त था। यही नहीं, अब मेरी गेंदबाजी में तीन साल पहले की गेंदबाजी की तुलना में काफी परिवर्तन आया है। यह कोचों के साथ कड़ी मेहनत का नतीज है। भारतीय टीम ने मुझ पर भरोसा जताया है। पूरी टीम ने मेरी मदद की है। इसमें एनसीए, टीम प्रबंधन और अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं। मैंने दिल से इसे एक चुनौती के रूप में लिया और अब इसके परिणाम दिख रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...