Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: खिलाड़ियों के चयन में प्रत्येक टीम की सबसे बड़ी गलती

  • जानिए क्या है प्रत्येक टीम की वो गलती
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 28 Apr 2019, 22:50 IST

Cricket

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 को शुरु होने में अब कुछ दिन ही बचे रह गए हैं। इस वर्ल्ड कप में शामिल होने वाली सभी 10 टीमों ने खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया 23 अप्रैल की निर्धारित समय सीमा से पहले ही पूरी कर ली है। हालांकि आगे की संभावनाओं को देखते हुए इन टीमों के पास 23 मई तक का समय और है, कि वे चोटिल हुए या फिर खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का विकल्प पर विचार कर लें।

30 मई से जहां इंग्लैंड में क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत हो जाएगी, तो वहीं 23 मई के बाद से सभी 10 टीमों के अभ्यास मैच भी शुरू हो जाएंगे। इस बार का विश्व कप इंग्लैंड में आयोजित किया जा रहा है और इस विशाल टूर्नामेंट का पहला मैच भी मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना है। टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम को अन्य 9 टीमों से एक-एक मैच खेलने होंगे और इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाली 4 शीर्ष टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

विश्व कप से पहले किसी भी टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करना सबसे मुश्किल काम होता है, क्योंकि एक छोटी सी गलती से टीम को इसका खामियाजा टूर्नामेंट में हार के रूप में भुगतना पड़ता है। आज हम आपको इस बार के विश्व कप में भी प्रत्येक टीम में खिलाड़ियों के चयन में हुई गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए डालते हैं नजर, प्रत्येक टीम की उस गलती पर-

अफगानिस्तान: गेंदबाज शापूर जादरान को बाहर करना

Shapoor Zadran

सबसे पहले अगर हम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से खिलाड़ियों के चयन में की गई गलती पर बात करें, तो इस टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज शापूर जादरान को शामिल न किया जाना है। ऑलराउंडर गुलबदीन नैब की अगुवाई वाली इस टीम की घोषणा 23 अप्रैल से पहले ही हो गई थी लेकिन इस टीम में जादरान को जगह नहीं दी गई।

बताते चलें कि जादरान को अफगानिस्तान की टीम का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता है, जिन्होंने साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए क्रिकेट विश्वकप के दौरान अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। फिर भी इस अनुभवी गेंदबाज को टीम ने 2019 में विश्वकप के लिए चुनी गई टीम से बाहर रखा, जो कि आने वाले समय में उनके लिए सबसे बड़ी चूक हो सकती है। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 5 NEXT
Published 28 Apr 2019, 22:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit