Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्डकप 2019 : भारत के पास मौजूद हैं बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाज- राहुल द्रविड़

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
369   //    Timeless

Enter caption

पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को लगता है कि टीम इंडिया का अनुभव और विकेट लेने वाले अच्छे गेंदबाजों की मौजूदगी उसे विश्वकप में बहुत आगे तक ले जाएगी। राहुल को लगता है कि अगर भारत के तेज गेंदबाज बीच के ओवरों में विकेट झटकेंगे तो विपक्षी टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहेगी। वह यह भी कह रहे हैं कि मुझे जिस तरह की इंग्लैंड में परिस्थितियां नजर आईं, उससे लगता है कि इस बार विश्वकप में काफी बड़े स्कोर बनेंगे। फिर भी भारत के साथ अच्छी बात यह है कि उसके पास विकेट लेने वाले गेंदबाज मौजूद हैं।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैं पिछले साल भारत ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर गया था। वहां की परिस्थितियों के अनुभव के आधार पर मुझे लगता है कि विश्वकप में बड़े स्कोर बनेंगे। ऐसे में बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी सबसे महत्वपूर्ण होगी। मुझे लगता है कि इस लिहाज से भारत भाग्यशाली है कि उसके पास ऐसे गेंदबाज मौजूद हैं। जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे विकेट लेने वाले गेंदबाज टीम को मजबूती देंगे। भारत के लिए एक और अच्छी बात यह है कि उसे वहां की परिस्थितियों का अच्छी तरह से अंदाजा है। मेरा मानना है कि पिछले साल ही टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था, जो उसके लिए विश्वकप में सकारात्मक होगा।

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि पिछले दो साल भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन रहे हैं। वर्तमान में हम दुनिया की दूसरी नंबर की टीम हैं। इससे पता चलता है कि दो साल से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे यह भी लगता है कि इस बार का विश्वकप काफी चुनौतियों और मुश्किलों से भरा होगा। हर टीम इस टूर्नामेंट में पूरी तैयारी के साथ आ रही है। वो अपना बेहतरी खेल दिखाने के लिए पूरी जान लगा देगी। भारत मेरी फेवरिट है लेकिन मुझे लगता है कि जो टीम सबसे अच्छी गेंदबाजी करेगी, वो जीत के करीब पहुंचेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...