World Cup 2019: अगर वर्ल्ड कप जीत गए तो मेरा रिकॉर्ड बनाना सफल हो जाएगा-रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने के बाद लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रोहित शर्मा
श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने के बाद लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रोहित शर्मा

विश्व कप के करीब हर मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला कोई न कोई कीर्तिमान बना रहा है। शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में शतक जड़कर उन्होंने कुमार संगकारा का विश्वकप में चार शतक लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रोहित को 103 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद संवाददाताओं से बातचीत में रोहित ने कहा कि मैं कभी रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचता हूं। हमेशा मेरा ध्यान टीम को जीत दिलाने पर होता है। हां, अगर भारत वर्ल्ड कप जीत जाता है तो ये रिकॉर्ड बनाने सफल हो जाएंगे।

रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने पांच शतक लगाने के बारे में कभी सोचा नहीं था। मैं पहले भी यह बात कह चुका हूं कि मेरा ध्यान सिर्फ टीम को जीत दिलाने पर रहता है। मुझे किसी तरह के रिकॉर्ड का खयाल नहीं आता है। अगर मैं इसी तरह अच्छा खेलता रहूंगा तो इस तरह की चीजें होती रहेंगी। यह सामान्य बात है। हालांकि, अगर टीम विश्व कप जीत जाती है तो मुझे अपने रिकॉर्ड्स बनाने की खुशी होगी। हम सब यहां विश्वकप जीतने आए हैं, जो चार साल में एक बार आता है। अगर हम चूक जाएंगे तो बहुत दुख होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैच के दौरान मैं अब शॉट्स काफी देख-समझकर मारता हूं। आप कह सकते हैं कि मेरा शॉट सिलेक्शन सिलेक्टेड हो गया है। मैं गणित लगाता रहता हूं कि मुझे किस तरह अपनी पारी को आगे बढ़ाना है। मैंने अपनी पुरानी गलतियों से काफी सीख ली है। मेरी कोशिश रहती है कि मैं उन्हें आगे न दोहराऊं।

श्रीलंका के सुपरस्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा का यह आखिरी विश्वकप था। आईपीएल में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और मलिंगा उनकी टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में रोहित शर्मा ने कहा कि क्रिकेट जगत को हमेशा मलिंगा की कमी खलेगी। वह श्रीलंका और मुंबई इंडियंस के चैंपियन गेंदबाज हैं। मैंने उन्हें काफी करीब से देखा है। इसलिए कह सकता हूं कि क्रिकेट जगत को उनकी कमी खलेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता