Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: सचिन तेंदुलकर को पूरा भरोसा भारत बनेगा विश्व विजेता

Belgium v Netherlands - FIH Men's Hockey World Cup: Final
Niranjan Kumar Jha

इंग्लैंड की सरज़मी पर विश्व कप आयोजित होने के कारण क्रिकेट पंडितों का मानना है कि वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का दबदबा रहेगा। वहीं दूसरी ओर महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को पूरा भरोसा है कि इस साल विश्व कप के ख़िताब पर भारतीय टीम का कब्ज़ा होगा।

मुम्बई में एक कार्यक्रम के दौरान सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इस साल भारतीय टीम विश्व कप का ख़िताब जीतने में कामयाब रहेगी। कार्यक्रम के दौरान सचिन तेंदुलकर ने कहा ''वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड में गर्मी अपने चरम पर रहेगी, अगर हम पिछले चैंपियंस ट्रॉफी की बात करें तो उस वक़्त भी इंग्लैंड का मौसम बेहद गर्म था और बल्लेबाज़ी के लिए विकेट काफी अनुकूल था। इंग्लैंड में सूर्य निकलने के बाद पिच बल्लेबाजों को मदद करती है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि इस साल भी इंग्लैंड की विकेट बल्लेबाज़ी के लिए बेहद अनुकूल रहेगी।''

क्रिकेट पंडितों के मुताबिक इंग्लैंड की विकेट तेज़ गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी, लेकिन सचिन तेंदुलकर का मानना है कि सूर्य निकलने के बाद पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होगी। आपको बता दें कि इंग्लैंड की पिच पर भारतीय बल्लेबाजों का रिकॉर्ड बेहद खराब है। अगर इंग्लैंड की पिच से तेज़ गेंदबाजों को मदद मिलती है तो फिर यह भारतीय बल्लेबाजों के लिए चिंता का सबब बन सकता है। अगर भारतीय बल्लेबाजों के वर्तमान फॉर्म की बात करें तो ज्यादातर बल्लेबाज स्विंग के सामने बेबस नज़र आते हैं।

ऐसे में अगर इंग्लैंड की पिच से तेज़ गेंदबाजों को स्विंग और गति मिलती है तो भारतीय बल्लेबाजों को संभल कर खेलने की जरुरत होगी। अगर सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी सही निकलती है तो यह भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर हो सकती है। अब यह देखना दिलचस्प होगा भारतीय टीम किस मानसिकता के साथ वर्ल्ड कप में उतरती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...