Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 7 खिलाड़ी जो अपनी फील्डिंग से मैच का रुख पलट सकते हैं

  • ये खिलाड़ी अहम मौकों पर शानदार फील्डिंग करके मैच का रुख पलट सकते हैं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:09 IST

Enter caption

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि क्रिकेट के खेल में जितना महत्व बल्लेबाजी और गेंदबाजी का होता है उससे कहीं अधिक महत्व फील्डिंग का होता है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने अच्छी फील्डिंग की बदौलत कई 'मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते। भारत की ओर से मोहम्मद कैफ ने भी अपनी फील्डिंग की बदौलत ही भारतीय टीम को कई फंसे हुए मैचों में जीत दिलाई थी। इसके अलावा वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट को भला कौन भूल सकता है।

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से होने वाली है । इस वर्ल्ड कप में विश्व की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा ले रहीं है और सभी टीमें जबरदस्त मेहनत कर रहीं हैं। लेकिन इंग्लैंड के पिच पर यह मुकाबला आसान नहीं होगा। जो टीम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में चुस्त रहेगी वही टीम वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकती है।

आज हम बात करने जा रहे हैं उन 7 फील्डर्स के बारे में जो अच्छी फील्डिंग करके अपने टीम के लिए वरदान साबित हो सकते हैं।

#7. फाफ डू प्लेसी:

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका की ओर से पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने फील्डिंग का पैमाना ही बदल दिया था। उनकी विरासत को फाफ डू प्लेसी ने संभाल कर रखा है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के 34 वर्षीय कप्तान फाफ डू प्लेसी जितने अच्छे बल्लेबाज हैं उतने ही अच्छे फील्डर भी हैं। उन्होंने इस साल आईपीएल में भी कई शानदार कैच लपके। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए डू प्लेसी ने इस सीजन कुल 12 कैच लपके थे। इसके अलावा वे साल 2019 में 10 मैचों में 6 कैच लपक चुके हैं। फाफ डू प्लेसी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में134 वनडे मैचों में कुल 71 कैच लपके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 22 May 2019, 16:30 IST
Advertisement
Fetching more content...