Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 4 कारण क्यों ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मिला भारतीय टीम में मौका

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.25K   //    15 Apr 2019, 22:18 IST

Rishabh Pant & Dinesh Karthik

बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है। हालांकि टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पहले भी संकेत दिए थे कि वर्ल्ड कप के लिए वे अनुभव को प्राथमिकता देंगे। ऐसे में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक का टीम में चुना जाना लगभग पहले से ही तय था क्योंकि बीसीसीआई इस बार के वर्ल्ड कप में किसी भी प्रकार की कमी नहीं देखना चाहती है। गौरतलब हो कि पिछले वर्ल्ड कप 2015 में भारतीय टीम ने लगातार 6 मैच जीत लिए थे, लेकिन सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से उन्हें 95 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और महेंद्र सिंह धोनी के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था

आज हम बात करने जा रहे हैं वे 4 कारण कि ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को क्यों विश्वकप टीम में मौका मिला?


#4. संयम और आक्रामकता का मिश्रण:

<p src=" />

ऋषभ पंत एक आक्रामक बल्लेबाज हैं जो तेज पारियां खेलने में माहिर हैं। वे टेस्ट क्रिकेट में भी तेज बल्लेबाजी करते हैं इसीलिए वे अधिकतम मैचों में जल्दी ही अपना विकेट खो देते हैं साथ ही वे कम अनुभवी होने के कारण दबाव भी नहीं झेल पाते हैं।

जबकि इसके विपरीत दिनेश कार्तिक एक अनुभवी बल्लेबाज हैं जिन्होंने पिछले कुछ सालों में अच्छे फिनिशर की भूमिका निभाई है। उन्होंने पिछले साल मार्च में श्रीलंका में हुए निदहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में 8 गेंदों पर 29 रन बनाए थे। उन्होंने सौम्या सरकार के अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई थी। उस मैच में उन्होंने संयम और आक्रामकता दोनों दिखाया था। कार्तिक अनुभवी हैं इसीलिए वो दबाव को झेलकर संयम बरतते हुए टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...