भारतीय टीम के दो बल्लेबाजों की जमकर हुई आलोचना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में हुए बुरी तरह फ्लॉप

इशान किशन बिना खाता खोले इस मैच में आउट हो गए
इशान किशन बिना खाता खोले इस मैच में आउट हो गए

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला भले ही जीत लिया लेकिन एक समय इंडियन टीम के सिर्फ दो रन पर ही तीन विकेट गिर गए थे और टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा। आकाश चोपड़ा के मुताबिक श्रेयस अय्यर और इशान किशन का शॉट सेलेक्शन काफी खराब रहा। इन प्लेयर्स के ऊपर वर्ल्ड कप का दबाव साफतौर पर दिख रहा था।

दरअसल 200 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए एक समय भारतीय टीम ने सिर्फ दो रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा, इशान किशन और श्रेयस अय्यर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। रोहित शर्मा को काफी अच्छी गेंद पड़ गई थी लेकिन इशान किशन और श्रेयस अय्यर का शॉट सेलेक्शन सही नहीं था।

इशान किशन और श्रेयस अय्यर दबाव में थे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक दोनों युवा खिलाड़ियों पर वर्ल्ड कप का दबाव साफ दिख रहा था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर की बात करते हैं। शुभमन गिल इस मुकाबले में नहीं खेल रहे थे लेकिन तीन खिलाड़ी इतनी जल्दी-जल्दी नहीं आउट हो सकते हैं। इसके अलावा दो खराब शॉट भी खेले गए। इशान किशन और श्रेयस अय्यर दोनों का शॉट सेलेक्शन सही नहीं था। ऐसा हो सकता है कि जब आप अपने पहले वर्ल्ड कप का पहला मैच खेल रहे हों तो फिर आपके ऊपर ज्यादा दबाव होता है। इशान किशन और श्रेयस अय्यर दोनों के ऊपर ये दबाव देखने को मिला। उनका खाता भी नहीं खुला था और उन्होंने अपनी बॉडी से दूर खेला।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 199 रन पर सिमट गई। जवाब में टीम इंडिया ने इस टार्गेट को विराट कोहली और केएल राहुल के पारियों की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now