भारतीय टीम के नेट रन रेट को लेकर जसप्रीत बुमराह की बड़ी प्रतिक्रिया, कहा रोहित शर्मा के शतक से पहले...

India Cricket WCup
भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एकतरफा जीत मिली

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने अफगानिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में अपना नेट रन रेट काफी अच्छा कर लिया है। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार शतक की बदौलत एकतरफा जीत हासिल की। वहीं टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कहना है कि भारतीय टीम शुरुआत में ऐसा कोई इरादा लेकर नहीं उतरी थी की नेट रन रेट सही करना है। रोहित शर्मा ने ऐसी पारी खेल दी कि टीम आसानी से बहुत पहले ही जीत गई।

वर्ल्ड कप 2023 के नौवें मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 272/8 का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन जवाब में भारत ने 35 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर धमाकेदार जीत दर्ज कर ली। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 84 गेंदों में 131 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली और रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी। उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके और पांच छक्‍के लगाए। रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप इतिहास में ये सातवां शतक है।

हमें नहीं पता था कि रोहित शर्मा इतनी धुआंधार पारी खेल देंगे - जसप्रीत बुमराह

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जसप्रीत बुमराह ने टीम के नेट रन रेट और अपनी गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हम नेट रन रेट के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे थे। हमें नहीं पता था कि रोहित शर्मा इतनी अच्छी शुरुआत दे देंगे। हमने अभी तक इसको लेकर कोई बातचीत नहीं की है। हालांकि इस बात से खुशी जरूर है कि हम काफी पहले ही मुकाबला जीत गए। मैंने चार विकेट ले लिया है तो इसका ये मतलब नहीं कि मैं काफी खुश हूं कि मैंने कुछ असाधारण कर दिया है। मैं बस केवल अपनी तैयारी पर फोकस करता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now