बांग्लादेश के खिलाफ मैच से इस बड़े खिलाड़ी को दिया जाए रेस्ट, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला सुझाव

APTOPIX India Cricket WCup
जसप्रीत बुमराह को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को नहीं खिलाना चाहिए, उन्हें रेस्ट दे देना चाहिए। गावस्कर के मुताबिक दो ही दिन बाद टीम को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से मुकाबला खेलना है और वो मुकाबला काफी अहम है। इसी वजह से बुमराह को रेस्ट देकर मोहम्मद शमी को मौका दिया जाना चाहिए।

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारतीय टीम अपना चौथा मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में खेलेगी। टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफ़र अभी तक शानदार रहा है। पहले तीन मुकाबलों में मेजबान टीम ने जीत हासिल की है, जबकि बांग्लादेश ने 3 में से केवल 1 मुकाबले में जीत हासिल की है और दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड मैच के लिए रखा जाए फ्रेश - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को इस मैच से बाहर बैठाना सही फैसला रहेगा। उन्होंने आज तक पर बातचीत के दौरान कहा,

बिल्कुल हम जसप्रीत बुमराह को रेस्ट देने के बारे में सोच सकते हैं, क्योंकि इसके बाद सिर्फ दो दिन के अंतराल में आपको धर्मशाला में मुकाबला खेलना है। धर्मशाला और पुणे के तापमान में काफी ज्यादा अंतर है। इसी वजह से कप्तान और कोच को शायद लगे कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच से बुमराह को आराम दे दिया जाए, ताकि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए पूरी तरह से फ्रेश रहें।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच अभी तक 4 मुकाबले खेले गए हैं। 2007 में बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था तो उसके बाद लगातार तीन बार टीम इंडिया ने जीत हासिल की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now