रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, बताई अहम वजह

India Cricket WCup
रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की हार को लेकर दिया बयान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का वर्ल्ड कप (World Cup) जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। टीम इंडिया वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। इसको लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आज हमारा दिन नहीं था और हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन मुकाबला नहीं जीत पाए।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। ट्रैविस हेड ने 137 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और टीम की खिताबी जीत में सबसे अहम योगदान दिया।

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की हार को लेकर दी प्रतिक्रिया

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी भावुक नजर आए और उन्होंने टीम को मिली हार को लेकर बड़ा बयान दिया। रोहित शर्मा ने कहा,

रिजल्ट हमारे फेवर में नहीं रहा, क्योंकि हम आज बेहतर खेल नहीं दिखा पाए। हमने हर एक चीज ट्राई किया लेकिन चीजें हमारे पक्ष में नहीं गईं। अगर 20-30 रन और होते तो शायद मुकाबला होता। केएल राहुल और विराट कोहली के बीच जब साझेदारी हो रही थी तो हम 270-280 की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन उसके बाद हम विकेट गंवाते रहे और मुकाबला हार गए। जब आप सिर्फ 240 रन ही बना पाएं तो फिर विकेट लेने की जरूरत होती है लेकिन क्रेडिट मार्नस लैबुशेन और ट्रैविस हेड को जाता है जिन्होंने एक बेहतरीन साझेदारी की। हमने हर एक चीज ट्राई किया लेकिन मुझे लगता है कि लाइट्स के अंदर बैटिंग थोड़ी आसान हो गई। हालांकि हम इसका बहाना नहीं बना सकते हैं। हमको पता था कि लाइट्स के अंदर बैटिंग आसान हो जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment