"शुभमन गिल को लेकर जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए" - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय दिग्गज ने दी अहम सलाह 

शुभमन गिल डेंगू की वजह से बाहर हो सकते हैं
शुभमन गिल डेंगू की वजह से बाहर हो सकते हैं

8 अक्टूबर को भारत को अपने वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 अभियान का आगाज करना है और उनका पहला मुकाबला पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से है। हालाँकि, इस मुकाबले से पहले टीम को एक बुरी खबर मिली और प्रमुख ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) के बीमार होने की खबर आई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवा बल्लेबाज को डेंगू हुआ है और उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने की संभावना काफी कम है। गिल को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगर ने भी प्रतिक्रिया दी है और उनके मुताबिक 24 वर्षीय बल्लेबाज की वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

चेन्नई में आते ही शुभमन गिल को तेज बुखार आ गया और टेस्ट में डेंगू की पुष्टि हुई है। हालाँकि, अभी तक उन्हें मुकाबले से बाहर नहीं माना जा रहा है और कुछ ऐसा ही भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था। द्रविड़ के मुताबिक, गिल अब अच्छा महसूस कर रहे हैं और उनकी उपलब्धता को लेकर रविवार को फैसला लिया जायेगा।

वहीं, पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि शुभमन गिल खुद वापसी को बेकरार होंगे लेकिन वर्ल्ड कप जैसे लम्बे टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए, इसमें जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। उनके मुताबिक, टीम मैनेजमेंट को दाएं हाथ हाथ के बल्लेबाज को आगे के लिए बचाकर रखना चाहिए।

शुभमन गिल को टूर्नामेंट में आगे के लिए बचाकर रखना चाहिए - संजय बांगर

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान बांगर ने कहा,

अगर गिल पूरी तरह फिट नहीं भी होंगे, तब भी वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए बेकरार होंगे, जिनके खिलाफ उन्हें खेलना पसंद है। वह युवा हैं और टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। हम सभी उस तरह के दौर से गुजर रहे हैं जहां वह हैं। यह वास्तव में भारतीय टीम के लिए अच्छा है कि उन्हें अभी भी लगता है कि वह खेल सकते हैं लेकिन इंतजार करें और देखें कि क्या होता है। मैं नहीं चाहता कि वे जल्दबाजी में उनकी वापसी कराएं क्योंकि यह लंबा टूर्नामेंट है। चेन्नई में नमी है, इसका शरीर पर काफी असर पड़ता है। अगर उनको एक मैच भी मिस करना पड़े, तो ठीक है लेकिन वापस लाने में जल्दबाजी न करें। उन्हें शेष टूर्नामेंट के लिए बचाएं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now