World Cup 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम में दिग्गज ऑलराउंडर को नहीं मिली जगह, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला फैसला

संजय मांजरेकर ने किया भारतीय टीम का चयन
संजय बांगर ने किया भारतीय टीम का चयन

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि संजय बांगर ने अपनी इस टीम में शार्दुल ठाकुर का चयन नहीं किया है और इसकी बजाय युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को जगह दी है। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को भी उन्होंने वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी है।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मुकाबलों की अगर बात करें तो टीम इंडिया सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच खेलेगी। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला जिसका इंतजार फैंस को बेसब्री से है, ये मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या मेरी टीम में पेस बॉलिंग ऑलराउंडर होंगे - संजय बांगर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान संजय बांगर ने टीम इंडिया का चयन किया। उन्होंने अपनी इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है लेकिन शार्दुल ठाकुर को नहीं चुना। बांगर ने तेज गेंदबाजी को लेकर कहा,

मेरी टीम में पेस बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या होंगे। इसके अलावा स्पेशलिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव होंगे। चार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह होंगे।

बल्लेबाजी की अगर बात करें तो संजय बांगर ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और केएल राहुल का चयन किया। इसके अलावा अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को भी टीम में जगह दी है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए संजय बांगर की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now