पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो सकता है दिग्गज खिलाड़ी, भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका

India v Pakistan - Asia Cup
India v Pakistan - Asia Cup 2023

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आई है। भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) इस मुकाबले से बाहर हो सकते हैं और ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है। खबरों के मुताबिक शुभमन गिल को जो डेंगू हुआ था, वो अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है और उसी वजह से अब उनका वर्ल्ड कप में खेलना काफी मुश्किल है।

इससे पहले, शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गए थे और टीम के साथ चेपॉक स्टेडियम भी नहीं गए थे। भारतीय प्लेइंग XI में उनकी जगह इशान किशन को मौका मिला था, जो गोल्डन डक पर आउट हो गए थे। गिल को चेन्नई आते ही तेज बुखार आ गया था और इसके बाद उनको डेंगू होने की पुष्टि हुई थी। वो ना केवल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर हुए थे, बल्कि अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से भी बाहर हो गए थे।

शुभमन गिल का चेन्नई में इलाज चल रहा है

अब खबरें आ रही हैं कि शुभमन गिल इंडिया-पाकिस्तान का भी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। खबरों के मुताबिक उन्होंने चेन्नई के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है और इसी वजह से वो इंडिया-पाकिस्तान का मुकाबला मिस कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर भारतीय टीम के लिए ये एक बहुत ही बड़ा झटका होगा।

शुभमन गिल को अहमदाबाद की पिच पर खेलने का काफी ज्यादा अनुभव है। आईपीएल में कई सारे मुकाबले उन्होंने यहीं पर खेले थे। ये उनका होम ग्राउंड था और इसी वजह से अगर वो पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलते तो काफी रन बना सकते थे। अब उनके बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। देखने वाली बात होगी कि उनकी अनुपस्थिति में इशान किशन किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now