सुरेश रैना ने वर्ल्ड कप 2023 के बेस्ट फील्डर्स के नाम बताए, दो भारतीय गेंदबाजों को किया शामिल

सुरेश रैना अपने जमाने के बेहतरीन फील्डर थे
सुरेश रैना अपने जमाने के बेहतरीन फील्डर थे

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के अपने फेवरिट फील्डर्स के नाम बताए हैं। सुरेश रैना ने उन प्लेयर्स के नाम बताए जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में अभी तक काफी अच्छी फील्डिंग की है। सुरेश रैना ने अपनी इस लिस्ट में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव को भी शामिल किया है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा भी उनकी इस लिस्ट का हिस्सा हैं।

सुरेश रैना की अगर बात करें तो वो अपने जमाने के बेहतरीन फील्डर्स में से एक थे। वो धुआंधार बल्लेबाजी तो करते ही थे, लेकिन साथ ही में काफी बेहतरीन फील्डिंग भी किया करते थे। सुरेश रैना को मैदान में उनकी फील्डिंग के लिए जाना जाता था। इसी वजह से बात जब फील्डिंग की आती है तो उनका नाम जरूर लिया जाता है।

कुलदीप यादव फील्डिंग के दौरान काफी डाइव लगा रहे हैं - सुरेश रैना

आईसीसी से बातचीत के दौरान सुरेश रैना ने वर्ल्ड कप के बेस्ट फील्डर्स के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

मैं रविंद्र जडेजा, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल का नाम लूंगा। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स भी हैं। वो काफी अच्छे कैच ले रहे हैं। इसके अलावा सबसे अहम फील्डर कुलदीप यादव हैं। मुझे लगता है कि बाउंड्री लाइन पर वो काफी अच्छा काम कर रहे हैं। वो काफी ज्यादा डाइव कर रहे हैं। एक गेंदबाज के तौर पर ये आसान नहीं होता है। अपनी फील्डिंग को वो काफी इंज्वॉय कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले कुलदीप यादव ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर भी बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। कुलदीप यादव के मुताबिक अपनी गेंदबाजी के अलावा वो बैटिंग पर भी काम कर रहे हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर टीम के लिए योगदान दिया जा सके।

कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 13 गेंद पर नाबाद 9 रन बनाए थे और जसप्रीत बुमराह के साथ अच्छी साझेदारी की थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now