Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

6 यादगार परियां जो वर्ल्ड कप इतिहास में रन चेज करते हुए खेली गई

ANALYST
आँकड़े
2.20K   //    20 May 2019, 10:07 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप का 12वां संस्करण 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में विश्व की शीर्ष 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। यह वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसमें सभी टीमें एक दूसरे से एक-एक मैच खेलेंगी। वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है। इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज टीम दो-दो बार एवं पाकिस्तान और श्रीलंका एक-एक बार वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुके हैं।

आज हम बात करने जा रहे हैं वर्ल्ड कप इतिहास की 6 ऐसी पारियों के बारे में जिसे फैंस हमेशा याद किए जाते रहे हैं और आगे भी किए जाएंगे।

#6. 97, गौतम गंभीर vs श्रीलंका, मुंबई- 2011

Enter caption

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत को 275 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 31 के स्कोर पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग के रूप में 2 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली के साथ 83 और एमएस धोनी के साथ 109 रनों की साझेदारी की। गौतम गंभीर इस मैच में 97 रनों की पारी खेलकर 42वें ओवर में आउट हो गए लेकिन उनकी यह पारी भारतीय क्रिकेट इतिहास में अमर हो गई।

#5. 107*, अरविंदा डी सिल्वा vs ऑस्ट्रेलिया, लाहौर- 1996:


Enter caption

वर्ल्ड कप 1996 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिले 242 रनों ले लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। श्रीलंका ने 23 रन पर दो विकेट खो दिए थे। नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे अरविंदा डी सिल्वा ने 107* रनों की नाबाद पारी खेली। असंका गुरूसिन्हा ने भी 65 और कप्तान अर्जुना राणातुंगा ने नाबाद 47* रन बनाए। इनकी शानदार पारियों की बदौलत श्रीलंका को पहला और इकलौता वर्ल्ड कप खिताब मिला। अरविंदा डी सिल्वा की यह पारी भी फैंस द्वारा हमेशा याद किया जाएगा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।








1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...