Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास: 3 टीमें जिन्होंने केवल एक ही बार टूर्नामेंट खेला

KR Beda
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
20.93K   //    Timeless

Namibia celebrate taking the wicket of Ricky Ponting...

विश्व कप को लेकर क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म हो चुका है। इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले इस विश्व कप का पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। वर्ल्ड कप 2019 में 10 देश इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे है।

विश्व कप 2019 से पहले तक इस टूर्नामेंट के 11 संस्करण हो चुके है, जिसमें दुनिया भर की 20 देशों ने भाग लिया। इनमें से कुछ देश ऐसे भी रहे जो इस टूर्नामेंट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए और मात्र एक बार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद वापस नजर नहीं आये।

यहाँ हम उन 3 टीमों के बारे में बात करेंगे जो इस टूर्नामेंट में केवल एक ही बार भाग ले सकी:

#1 बरमूडा:

Kenya v Bermuda - ICC Mens Cricket World Cup Qualifier

बरमूडा ने अपना पहला इंटरनेशनल वनडे मैच 17 मई 2006 को कनाडा के खिलाफ खेला, इस मैच में उसे जीत मिली। बरमूडा के लिए सबसे यादगार क्षण 2005 का रहा जब उन्होंने आईसीसी ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई किया।

बरमूडा की टीम ने 2007 में अपने पहले और एकमात्र वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में क्वालीफाई किया। इस विश्व कप में उसे भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के ग्रुप में रखा गया था। हालांकि वे अपने सभी मैच हार गए और और सुपर 8 में जगह बनाने में विफल रहे।

वर्ल्ड कप 2007 में उन्होंने अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला, जिसमें श्रीलंका ने कुमार संगकारा और जयवर्धने के दम पर उनके सामने 322 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बरमूडा की टीम मात्र 78 रन पर ऑलआउट हो गई, इस तरह श्रीलंका ने इस मैच को 243 रनों से जीत लिया।

बरमूडा ने इस सीरीज में अपना दूसरा मैच 2003 की उपविजेता भारत के सामने खेला। इस मैच में भारतीय टीम ने वीरेंदर सहवाग के शतक तथा गांगुली और युवराज की शानदार पारी के दम पर 413 रन बना डाले। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बरमूडा की टीम 156 रनों पर ही ढेर हो गयी और भारतीय टीम ने अजीत अगरकर अनिल कुंबले के 3-3 विकेट की बदौलत यह मैच 257 रनों से जीत लिया। 


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...