Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 टीमें जिनका वर्ल्ड कप इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ शत-प्रतिशत जीतने का रिकॉर्ड है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jun 09, 2019
Jun 09, 2019 IST

Enter caption

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में क्रिकेट विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में शनिवार तक कुल चौदह मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें एक मैच (पाकिस्तान बनाम श्रीलंका) बारिश के कारण रद्द हो गया था।

वर्ल्ड कप इतिहास में कुछ टीमें ऐसी भी हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप 1975 के बाद से किसी एक विशेष टीम के खिलाफ अपना अपना दबदबा कायम रखा है। जिम्बाब्वे ने वर्ल्ड कप इतिहास (न्यूनतम 5 मैच) में चार टीमों - वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ कभी कोई मैच नहीं जीता है। पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और भारत ने विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट (वर्ल्ड कप) में क्रमशः श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखा है।

अगर हम यदि दो विशेष टीमों के बीच खेले गए मैचों की संख्या 6 कर दें, तो हमें तीन टीमें मिलती हैं, जो वर्ल्ड कप इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ हमेशा सफल रही हैं। आज हम उन्हीं तीन टीमों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका वर्ल्ड कप इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ शत-प्रतिशत जीत हासिल करने का रिकॉर्ड है।

#3. पाकिस्तान बनाम श्रीलंका (7-0):

Enter caption

श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप इतिहास में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है। वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों का आठ बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें पाकिस्तान ने श्रीलंका को साल 1975 में एक बार, 1983 में दो बार, 1987 में 2 बार, 1992 में एक बार और 2011 में एक बार हराया है।

मजेदार बात यह है कि पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 1992 को छोड़कर हर बार पहले बल्लेबाजी ही करने का फैसला किया है। वर्ल्ड कप 2019 में 7 जून को ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में इन दोनों टीमों का एक बार फिर आमना-सामना होने वाला था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...