Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप रिकॉर्ड: 5 बल्लेबाज जिन्होंने एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाए हैं

  • पढ़िए क्या इस लिस्ट में कोई भारतीय बल्लेबाज शामिल है
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 28 May 2019, 17:30 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से होने वाला है। इस वर्ल्ड कप की मेजबानी इंग्लैंड और वेल्स कर रहे हैं। इंग्लैंड 5वीं बार वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। 12वें वर्ल्ड कप की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मैच के साथ होगा। वर्ल्ड कप के मुख्य मैचों से पहले सभी टीमें अभ्यास मैच खेल रहीं हैं और इंग्लैंड के पिचों की स्थिति को समझकर उस हिसाब से रणनीतियां बना रहीं हैं।

इस वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत तीन प्रबल दावेदार टीम मानी जा रहीं हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को भी कम समझना सबसे बड़ी भूल होगी। पिछले वर्ल्ड कप की विजेता ऑस्ट्रेलिया ने अपने दोनों अभ्यास मैचों में जीत हासिल करके यह दिखा चुकी है कि वो एक बार फिर वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

अब तक वर्ल्ड कप के 11 संस्करण खेले जा चुके हैं जिसमें मात्र 3 बार 400 से अधिक रन बने हैं। इस बार इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप में इसकी संख्या और भी बढ़ सकती है। जब कोई टीम 7-8 रन प्रति ओवर से स्कोर खड़ा करती है तो इसमें उस टीम के किसी बल्लेबाज द्वारा बड़ी पारी जरूर खेली गई होती है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन 5 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने वर्ल्ड कप मैच की एक पारी में सबसे अधिक स्कोर बनाए हैं।

#5. विवियन रिचर्ड्स- 181 vs श्रीलंका (1987):

Enter caption

वर्ल्ड कप 1987 का सातवां मैच वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच करांची में खेला गया था। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान विवियन रिचर्ड्स ने चौथे स्थान पर 125 गेंदों पर 181 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने इस पारी में 16 चौके और 7 छक्के लगाए थे। उनके इस पारी की बदौलत वेस्टइंडीज टीम ने श्रीलंका को 361 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर मात्र 169 रन ही बना सकी, जिस कारण उसे 191 रनों से हार का सामना करना पड़ा।


Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 28 May 2019, 17:30 IST
Advertisement
Fetching more content...