वर्ल्ड कप लीग दो के मुकाबले में यूएई ने पापुआ न्यू गिनी को हराया

यूएई की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
यूएई की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 पहले मुकाबले में यूएई (UAE) ने पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 7 विकेट के बड़े अंतर से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी ने 8 विकेट पर 176 रनों का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए यूएई ने इस लक्ष्य को 45वें ओवर में 3 विकेट पर 179 रन बनाते हुए हासिल कर लिया।

न्यू गिनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह गलत साबित हो गया। ओपनर बल्लेबाज टोनी उरा 3 और लेगा सियाका 17 रन के स्कोर पर आउट हो गए। कप्तान असद वाला क्रीज पर टिके लेकिन अन्य बल्लेबाजों की तरफ से रन नहीं आए। अमिनी ने 23 रन बनाए। वाला भी 46 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम से साइमन अताई ने नाबाद 25 रनों की पारी खेली। इस तरह से पापुआ न्यू गिनी ने 8 विकेट पर 176 रनों का स्कोर हासिल किया। यूएई के लिए बासिल हमीद ने कुल 4 विकेट हासिल किये। उनके अलावा अहमद रज़ा ने भी 2 विकेट प्राप्त किये।

जवाबी पारी में खेलते हुए यूएई की शुरुआत भी खराब रही। ओपनर बल्लेबाज चिराग सुरी महज 2 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। मुहम्मद वसीम ने 22 रन बनाए और वृत्य अरविन्द ने 40 रनों की पारी खेली। कम लक्ष्य होने के कारण यूएई की टीम पर कोई दबाव नहीं था। आसिफ खान और रिजवान ने मिलकर टीम को लक्ष्य हासिल करवा दिया। आसिफ ने नाबाद 81 और रिजवान ने नाबद 26 रन बनाए। इस तरह यूएई ने 45वें ओवर में 3 विकेट पर 179 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से चैड सोपर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये। उनके अलावा नोर्मन वनुवा ने 1 विकेट हासिल किया।

संक्षिप्त स्कोर

पापुआ न्यू गिनी: 176/8

यूएई: 179/3

Quick Links

Edited by निरंजन