COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

दुनिया के 6 सबसे भारी-भरकम क्रिकेटर्स की लिस्ट

टॉप 5 / टॉप 10
4.36K   //    Timeless

WICB President's XI v England XI - Warm-up match

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ियों को लंबे समय तक टिकने के लिए अपने फिटनेस के ऊपर काफी ध्यान देना पड़ता है इसीलिए आजकल के सभी खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य और फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैं जिसके लिए जिम में कई घंटे पसीने बहाते है।

जिसका सबसे बड़ा उदाहरण भारतीय टीम के पास विराट कोहली जैसा सबसे फिट खिलाड़ी है। भारतीय टीम में कई और चुस्त और तंदुरुस्त खिलाड़ी मौजूद है। जैसे महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, सुरेश रायना, शिखर धवन,ऐसे अनेक फिट खिलाड़ी नजर आएंगे।

लेकिन कई सारे खिलाड़ी अपने फिटनेस का ख्याल नहीं रखते है ऐसे ही कुछ विश्व के भारी-भरकम खिलाड़ियों के बारे में आज हम आपको जानकारी देने वाले है।


#6 रमेश पोवार-भारत-90 किलो

England v India - 5th NatWest ODI

2004 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू होने वाले रमेश पवार दाएं हाथ के स्पिनर थे, रमेश पोवार को भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट मैच और 31 वनडे मैच खेलने का मौका मिला।

पोवार ने 31 वनडे मैचों में 19 पारियों में 11.64 की औसत से 163 रन बनाए वहीं गेंदबाजी करते हुए पोवार का प्रदर्शन अच्छा रहा पोवार ने वनडे में 34 विकेट ली और सबसे बेस्ट प्रदर्शन 3/33 बांग्लादेश के विरुद्ध 2007 में आया था वहीं टेस्ट क्रिकेट में दो टेस्ट मैचों में 6 विकेट मिली थी।

पोवार के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रदर्शन में धीरे-धीरे गिरावट आती गई और बीच के ओवरों में विकेट ना मिलने के कारण और युवा लेग स्पिनर पीयूष चावला के शानदार प्रदर्शन के चलते 2007 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन घरेलू क्रिकेट में रमेश पोवार का प्रदर्शन अच्छा रहा ।


#5 मोहम्मद शहजाद-अफगानिस्तान-82 किलो

ICC World Twenty20 India 2016:  South Africa v Afghanistan

2009 में अफगानिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले 30 वर्षीय मोहम्मद शहजाद विकेटकीपर बल्लेबाज है। मोहम्मद शहजाद ने अब तक वनडे में कुल 76 मैच खेले है जिसमें 34.35 की औसत से 2508 रन बनाए हैं, वहीं वनडे में पांच शतक लगाने वाले वह इकलौते अफगानिस्तान के बल्लेबाज है।

अफगानिस्तान के इकलौते टेस्ट मैच में मोहम्मद शहजाद के बल्ले से 27 रन निकले थे। वही टी-20 में इस धुआंधार बल्लेबाज ने कुल 65 मैच खेले हैं जिसमें 31.22 की औसत से 1936 रन बनाए है। वहीं विकेट के पीछे अब तक 85 कैच लपके हैं।



1 / 3 NEXT
CONTRIBUTOR
sports anchor, sport analytical commenterter mangemet
Fetching more content...