Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन के बीच होने वाले दोनों टी20 मैच रद्द

  • कोरोना वायरस की वजह से इन मुकाबलों को रद्द कर दिया गया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 11 Mar 2020, 19:11 IST

ढाका स्टेडियम
ढाका स्टेडियम

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेले जाने वाले दोनों टी20 मैच रद्द कर दिए हैं। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बीसीबी ने ये फैसला लिया है। एशिया और वर्ल्ड इलेवन के बीच ये दोनों मैच 21 और 22 मार्च को खेले जाने वाले थे लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है। दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के कारण इन मैचों को रद्द करना पड़ा।

ये मैच बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबर रहमान की 100वीं जन्मशताब्दी के मौके पर खेले जाने वाले थे। इस दौरान दिग्गज भारतीय संगीतकार ए आर रहमान का कंसर्ट भी था। हालांकि अब इस पूरे प्रोग्राम को कैंसिल कर दिया गया है।

बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने कहा कि हमने इन दोनों मैचों को पोस्टपोन कर दिया है। कोरोना वायरस के कारण 21 और 22 मार्च को मैचों के आयोजन में हमें दिक्कत हो रही है। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि सभी लोग यहां आकर मैच खेल सकते हैं। इसीलिए हमने दोनों मैचों और कंसर्ट को रद्द करने का फैसला किया है। इसके आयोजन में कई सारी बाधाएं आ रही हैं। हम इसे बाद में कराएंगे जब उचित समय आएगा।

आपको बता दें कि दोनों ही टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका था। एशिया XI में भारतीय टीम के 6 खिलाड़ियों को जगह दी गई थी, जिसमें कप्तान विराट कोहली के अलावा केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव शामिल थे। केएल राहुल को सिर्फ एक मैच के लिए शामिल किया गया था। एशिया की 15 सदस्यीय टीम में भारत के 6 खिलाड़ी के अलावा बांग्लादेश के चार, अफगानिस्तान और श्रीलंका के दो-दो और नेपाल का एक खिलाड़ी शामिल थे।

ये भी पढ़ें: Asia XI vs World XI - भारत के 6 खिलाड़ियों को मिली जगह, वर्ल्ड XI में क्रिस गेल को शामिल किया गया

वर्ल्ड XI की कप्तानी दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसी को दी गई थी। इसके अलावा 12 सदस्यीय टीम में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल को भी शामिल किया गया था। इसके अलावा इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो और आदिल रशीद को जगह मिली थी। गेल के अलावा वेस्टइंडीज की टीम से कप्तान किरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन और शेल्डन कॉटरेल टीम में मौजूद थे।

Published 11 Mar 2020, 19:11 IST
Advertisement
Fetching more content...