WPL 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ तूफानी पारी के बाद एलिसा हीली की बड़ी प्रतिक्रिया, बताया आक्रामक बल्लेबाजी का राज 

एलिसा हीली ने अकेले दम पर ही मैच जिता दिया
एलिसा हीली ने अकेले दम पर ही मैच जिता दिया

WPL 2023 में शुक्रवार को एक बेहद ही धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला और यूपी वॉरियर्स ने जबरदस्त अंदाज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की। यूपी की इस जीत में टीम के गेंदबाजों ने पहले अहम भूमिका निभाई और आरसीबी को छोटे स्कोर पर रोका, इसके बाद कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा अंदाज में सिर्फ 13 ओवर में अपनी टीम को जिता दिया। सात ओवर शेष रहते जीतने के बाद हीली ने बताया कि टीम आखिरी ओवर तक मैच नहीं खींचना चाहती थी। वहीं, उन्होंने अपने स्पिन गेंदबाजों की भी सराहना की जिन्होंने आरसीबी को कम स्कोर पर ढेर करने में अहम योगदान दिया।

एलिसा हीली ने चेस में शुरू से ही आक्रामक रूप अपनाया और एक समय लग रहा था कि शायद उनके बल्ले से टूर्नामेंट का पहला शतक आएगा लेकिन तब तक टीम को जीत मिल गई। उन्होंने 47 गेंदों में 18 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 96 रन बनाये और अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई।

इससे पहले आरसीबी की टीम 19.3 ओवर में 138 रन बनाकर सिमट गई। यूपी की तरफ से सोफी एकलेस्टन ने चार और दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट अपने नाम किये।

हीली ने कहा कि आज जीत के पीछे स्पिन की अहम भूमिका थी और पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी। उन्होंने कहा,

मैं वास्तव में गेंदबाजों से खुश थी। मैच से पहले मैंने सोचा था कि अगर हम उन्हें 200 रन से कम स्कोर पर रोक सकते हैं तो यह शानदार होगा। इस तरह की बल्लेबाजी इकाई को 140 रन से कम के स्कोर पर रखना शानदार था। आज रात जीत में स्पिन का योगदान था। यह अब भी बल्लेबाजी के लिये अच्छा विकेट है लेकिन हमारे स्पिनरों ने साझेदारी में अच्छी गेंदबाजी की। अंजलि ने भी अपना धैर्य बनाए रखा। हमारे गेंदबाजों ने आज रात वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया।

यूपी वॉरियर्स की कप्तान ने की देविका वैद्य की तारीफ

हीली ने कहा कि देविका वैद्य ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी क्लास दिखाई और उन्हें हैरानी हुई कि हालिया सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाज निचले क्रम में क्यों आ रही है। यूपी की कप्तान ने कहा कि वे अंतिम ओवर तक मैच को नहीं खींचना चाहते थे और उन्होंने तेजी से रन बनाने का फैसला किया। उन्होंने कहा,

देविका ने टॉप ऑर्डर में आकर सिर्फ अपनी क्लास दिखाई। भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान मैंने सोचा कि वह निचले क्रम में क्या कर रही हैं। हमने बस जल्दी मंच सेट किया। हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। उस समय, हमने इसे अंतिम ओवर तक नहीं खींचने के बारे में चर्चा की। कभी-कभी यह काम कर जाता है, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। आज ऐसा हुआ और मैं वास्तव में इसके बारे में खुश हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now