WPL 2024 Auction: ऑस्ट्रेलिया की दो खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, श्रीलंकाई कप्तान अनसोल्ड 

एनाबेल सदरलैंड को बड़ी रकम हासिल हुई
एनाबेल सदरलैंड को बड़ी रकम हासिल हुई

मुंबई में WPL 2024 के लिए हो रहे ऑक्शन में शुरूआती तीन सेट में सिर्फ 5 खिलाड़ियों को ही खरीदार मिले, जिसमें दो खिलाड़ियों को बड़ी रकम हासिल हुई। ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड (2 करोड़ -दिल्ली कैपिटल्स), बल्लेबाज फिबी लिचफील्ड (1 करोड़- गुजरात जायंट्स), जॉर्जिया वैरहम (40 लाख - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), इंग्लैंड की डेनियल वायट (30 लाख - यूपी वॉरियर्ज) और भारत की मेघना सिंह (30 लाख - गुजरात जायंट्स) को खरीददार मिले। इस बार के ऑक्शन में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया की फिबी लिचफील्ड का नाम आया । इसके अलावा कई बड़े नाम देखने को मिले जिन्हें खरीददार नहीं मिला, जिसमें श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू और वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डियांड्रा डॉटिन का भी नाम शामिल रहा।

30 लाख के बेस प्राइस वाली फिबी लिचफील्ड के लिए सबसे पहले बोली गुजरात जायंट्स ने लगाई और इसके बाद उनको टक्कर देने के लिए यूपी वॉरियर्ज भी मैदान में आई। दोनों के बीच काफी टक्कर देखने को मिली लेकिन आखिरी में गुजरात ने 1 करोड़ की धनराशि में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल किया।

पिछले ऑक्शन में अनसोल्ड रहने वाली इंग्लैंड की प्रमुख बल्लेबाज डेनियल वायट को इस बार निराश नहीं होना पड़ा और उन्हें बेस प्राइस में यूपी वॉरियर्ज ने अपने साथ शामिल किया।

हालाँकि, इसके बाद पहले सेट में बाकी खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला, जिसमें भारत की वेदा कृष्णामूर्ति और इंग्लैंड की माइया बाउचियर का नाम मुख्य रूप से शामिल है। इस सेट में अनसोल्ड रहने वाली अन्य खिलाड़ियों में भारत की मोना मेश्राम, पूनम राउत, भारती फूलमाली, प्रिया पुनिया शामिल रहीं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की नाओमी स्टैनबर्ग भी अनसोल्ड रहीं।

एनाबेल सदरलैंड पर हुई पैसों की बारिश

40 लाख के बेस प्राइस वाली ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड के लिए दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच घमासान देखने को मिला और इन दोनों ने काफी देर तक एक-दूसरे के साथ बोली पर बोली लगाई और देखते ही देखते करोड़ों में धनराशि पहुँच गई। हालाँकि, आखिरी में दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारी और 2 करोड़ में सदरलैंड को अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया।

ऑलराउंडर्स के सेट में बिकने वाली दूसरी खिलाड़ी जॉर्जिया वैरहम रहीं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 40 करोड़ में अपने साथ जोड़ा। इस सेट में अनसोल्ड चमारी अट्टापट्टू और डियांड्रा डॉटिन के अलावा दक्षिण अफ्रीका की नादिन डी क्लर्क को भी कोई खरीददार नहीं मिला।

सेट 3 में विकेटकीपर्स में सभी अनसोल्ड रहे, जिसमें इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, एमी जोन्स, बेस हीथ, भारत की नुज़हत परवीन और सुषमा वर्मा भी शामिल रहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment