WPL 2024 ऑक्शन में शामिल होने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, सिर्फ दो ने रखा 50 लाख का बेस प्राइस 

किम गार्थ सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाली कैटेगरी में हैं
किम गार्थ सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाली कैटेगरी में हैं

9 दिसंबर को मुंबई में WPL 2024 के लिए होने वाले ऑक्शन में शामिल होने वाली सभी खिलाड़ियों की लिस्ट आधिकारिक रूप से सामने आ गई है। इस बार महिला प्रीमियर लीग में खेलने की उम्मीद में 165 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, जिसमें से केवल 30 को ही फ्रेंचाइजियों द्वारा खरीदा जा सकता है। इन 30 में से 9 स्लॉट विदेशी खिलाड़ियों के हैं। ऑक्शन के लिए सबसे ज्यादा बेस प्राइस 50 लाख रुपये का है और इसमें सिर्फ दो ही खिलाड़ी हैं।

वेस्टइंडीज की पूर्व ऑलराउंडर डियांड्रा डॉटिन और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर किम गार्थ ने खुद को 50 लाख रुपये के बेस प्राइस में रजिस्टर करवाया है। डॉटिन को पिछले सीजन गुजरात जायंट्स ने खरीदा था लेकिन वह अपना फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं जमा कर पाईं थी और उन्हें आखिरी समय में गार्थ से रिप्लेस कर दिया गया था, जिन्हें आगामी ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया।

40 लाख के बेस प्राइस में चार खिलाड़ियों ने ही अपना नाम रजिस्टर करवाया है और ये सभी विदेशी हैं। इन चार खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वैरहम, दक्षिण अफ्रीका की पूर्व तेज गेंदबाज शबनिम इस्माइल और इंग्लैंड की विकेटकीपर-बल्लेबाज एमी जोन्स शामिल हैं। सदरलैंड और वैरहम WPL 2023 में गुजरात जायंट्स का हिस्सा थीं, जबकि इस्माइल को यूपी वॉरियर्ज ने खरीदा था। हालाँकि, इन तीनों ही खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया। वहीं, जोन्स अनसोल्ड रही थीं।

30 लाख के बेस प्राइस वाली कैटेगरी में श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू, भारत की वेदा कृष्णमूर्ति, इंग्लैंड की विस्फोटक ओपनर डेनियल वायट, ऑस्ट्रेलिया की फिबी लिचफील्ड और न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज ली ताहुहु समेत कई अन्य खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

ऑक्शन में शामिल होने वाली 165 खिलाड़ियों में से 104 भारतीय और 61 विदेशी (15 एसोसिएट) खिलाड़ी हैं। 56 खिलाड़ी कैप्ड और 109 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं।

WPL 2024 के ऑक्शन में शामिल होने वाली सभी खिलाड़ियों की लिस्ट देखने के लिए क्लिक करें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar