Create

रणजी ट्रॉफी नॉकआउट के लिए घोषित हुई बंगाल की टीम, रिद्धिमान साहा और मोहम्मद शमी को किया गया शामिल

रणजी ट्रॉफी के लीग स्टेज में नहीं खेले थे साहा
रणजी ट्रॉफी के लीग स्टेज में नहीं खेले थे साहा

रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के लिए बंगाल ने अपनी टीम घोषित कर दी है और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को इस में जगह दी गई है। आपको बता दें कि साहा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट के लीग फेज में नहीं खेलने का फैसला लिया था। हालांकि, तमाम रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें बता दिया है कि वह भारतीय टीम के भविष्य के प्लान में शामिल नहीं हैं।

घरेलू क्रिकेट में साहा की वापसी बंगाल के लिए सबसे अच्छी खबर है क्योंकि वह वर्तमान समय में चल रही इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के लिए शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने अब तक आठ मैचों में 281 रन बनाए हैं।

बंगाल ने सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अभी अपनी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, उनको रणजी में खेलने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अनुमति लेनी होगी। अपेक्स काउंसिल चाहती है कि इंग्लैंड में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए सभी खिलाड़ी फिट रहें। 2019-20 की उपविजेता रहने वाली बंगाल की कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन करते हुए दिखाई देंगे। अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी भी इस टीम का हिस्सा होंगे।

बंगाल की टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), मनोज तिवारी, रिद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, अनूस्तूप मजूमदार, सुदीप चटर्जी, शाहबाज अहमद, अभिषेक कुमार रमन, रिटिक चटर्जी, सायन शेखर मंडल, मुकेश कुमार, आकाश दीप, इशान पोरेल, कौशिक घोष, रित्विक रॉय चौधरी, प्रदीप्ता प्रमाणिक, करन लाल, नीलकंठ दास, सुदीप कुमार घरामी, अभिषेक पोरेल, मोहम्मद कैफ और अंकित मिश्रा।

रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में झारखंड से भिड़ेगी बंगाल

लीग स्टेज में निरंतरता दिखाने वाली बंगाल का क्वार्टर फाइनल में झारखंड से सामना होगा और यह मैच 06 जून को खेला जाएगा। खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन नहीं होगा, लेकिन टीम में शामिल होने से पहले उन्हें निगेटिव कोरोना रिपोर्ट दिखानी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment