भारतीय विकेटकीपर को वनडे टीम में वापसी का भरोसा

ऋद्धिमान साहा
ऋद्धिमान साहा

भारतीय टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने वनडे और टी20 में भी खेलने की इच्छा जताई है। ऋद्धिमान साहा को उम्मीद है कि उन्हें भारतीय टीम की तरफ से सीमित ओवरों की क्रिकेट में खेलने का मौका जरुर मिलेगा।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के क्रिकेटबाजी शो में ऋद्धिमान साहा ने दीप दासगुप्ता से खास बातचीत में कहा,

बचपन से ही मुझे क्रिकेट का शॉर्ट फॉर्मेट काफी पसंद रहा है। मुझे सबसे ज्यादा टी20 क्रिकेट पसंद है, उसके बाद वनडे और फिर आखिर में टेस्ट क्रिकेट मुझे पसंद है। हालांकि मुझे इसके उलट खेलने का मौका मिला है। लेकिन मैं हमेशा यही सोचता हूं कि जब भी मुझे मौका मिलेगा तो मैं टीम के लिए उसमें बेहतर प्रदर्शन करुंगा।

ये भी पढ़ें: आरसीबी की टीम को 30 प्रतिशत मैचों में हार आखिरी 3 ओवरों में मिली है - युजवेंद्र चहल

ऋद्धिमान साहा को वनडे और टी20 टीम में जगह मिलने की उम्मीद

ऋद्धिमान साहा को अभी भी भारत की तरफ से वनडे और टी20 मैच खेलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा,

मैंने अभी भी भारत के लिए सीमित ओवरों के प्रारूप में खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। जब भी ऐसा कोई मैच होगा, जिसके आधार पर वनडे और टी20 में मेरा चयन किया जाएगा तो मैं वहां पर बेहतर प्रदर्शन की कोशिश करुंगा ताकि चयनकर्ताओं को लगे कि मेरे अंदर अभी भी दमखम बाकी है।

आपको बता दें कि ऋद्धिमान साहा भारत की टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा हैं लेकिन टेस्ट और टी20 में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। साहा ने अभी तक 37 टेस्ट भारत की तरफ से खेले हैं लेकिन वनडे मैच मात्र 9 ही खेल पाए हैं। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उन्हें डेब्यू का भी मौका नहीं मिला है।

हालांकि ऋद्धिमान साहा लगातार आईपीएल खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल में उनके नाम एक शतक भी है लेकिन साहा को लगातार प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिलता है। हालांकि जिस तरह के विकेटकीपर बल्लेबाज इस वक्त भारतीय टीम में हैं उसे देखते हुए साहा को मौका मिलने की उम्मीद काफी कम ही है।

ये भी पढ़ें: रिकी पोंटिंग ने रविचंद्रन अश्विन को दी चेतावनी, कहा जब तक मैं दिल्ली कैपिटल्स का कोच हूं मांकडिंग नहीं होना चाहिए

Quick Links

App download animated image Get the free App now