Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं रिद्धिमान साहा

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ शुरु होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। उनकी चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और वो अभी भी रिकवरी कर रहे हैं। उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है।

क्रिकेट नेक्स्ट से बातचीत में एक सूत्र ने बताया कि रिद्धिमान साहा की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। इस बात के आसार काफी कम ही नजर आ रहे हैं कि वो टेस्ट सीरीज तक फिट हो जाएं। हालांकि वो पूरी तरह से अपने फिटनेस पर काम कर रहे हैं लेकिन अभी भी वो विकेट कीपिंग नहीं कर पा रहे हैं और बल्लेबाजी में भी दिक्कत है। इसके अलावा काफी दिनों से वो क्रिकेट से दूर भी हैं।इसलिए उनको सही तरह से अभ्यास भी नहीं होगा। इस बारे में टीम मैनेजमेंट विचार कर रही है और वो टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि कुछ स्पेशलिस्ट टेस्ट खिलाड़ी पहले से ही इंग्लैंड में मौजूद हैं। ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ होने वाले अनाधिकृत टेस्ट मैच में खेलेंगे। ऐसा लगता नहीं है कि साहा इसमें या फिर एसेक्स के लिए भी खेल पाएंगे। इस तरह की परिस्थितियों में दिनेश कार्तिक जैसे अनुभवी खिलाड़ी को मौका देना ही सही रहेगा, क्योंकि वो इंग्लैंड में पहले से ही मौजूद हैं और वहां की परिस्थितियों से भलीभांति परिचित हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वो साहा की जगह खेले थे। इसलिए उनको मौका दिया जा सकता है।

गौरतलब है विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे और तब से उनकी चोट ठीक नहीं हुई है। इसी वजह से वो बेंगलुरू में हुए अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया था और अब वो इंग्लैंड के खिलाफ अहम सीरीज से भी बाहर होने की कगार पर हैं। हालांकि ये दिनेश कार्तिक के लिए सुनहरा मौका होगा, क्योंकि सीमित ओवरों की सीरीज में अभी तक उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है।

Published 16 Jul 2018, 13:03 IST
Advertisement
Fetching more content...