Create

ऋद्धिमान साहा ने अहम मैचों में टीम के लिए खेलने से मना किया

ऋद्धिमान साहा ने खेलने से बंगाल संघ को मना कर दिया है
ऋद्धिमान साहा ने खेलने से बंगाल संघ को मना कर दिया है
Naveen Sharma

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने बंगाल के लिए रणजी नॉक आउट मुकाबलों में खेलने से मना कर दिया है। आईपीएल (IPL) में गुजरात टाइटंस (GT) के लिए खेल रहे साहा ने बंगाल क्रिकेट संघ के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। इसमें उनको बंगाल के लिए रणजी नॉक आउट मैचों में खेलने का आग्रह किया गया था।

एक रिपोर्ट के अनुसार CAB के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा कि बंगाल क्रिकेट संघ चाहता था कि ऋद्धिमान साहा इस महत्वपूर्ण मोड़ पर बंगाल के लिए खेले, खासकर जब बंगाल टीम ग्रुप स्टेज के अंत में देश की शीर्ष रैंक वाली टीम बनने के बाद रणजी ट्रॉफी जीतने के लिए नॉकआउट चरण में लड़ रही होगी। मैंने यह बात ऋद्धिमान को बताई थी और उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था। हालाँकि ऋद्धिमान ने अब हमें सूचित किया है कि वह रणजी नॉकआउट खेलने के लिए तैयार नहीं है।

बंगाल क्रिकेट संघ ने शुरुआत में उन्हें (साहा को) भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ टीम में शामिल किया था। इसके बाद बंगाल क्रिकेट में हंगामा मच गया और खबरें सामने आईं कि साहा ने राज्य से एनओसी मांगी थी।

डालमिया ने खिलाड़ी और राज्य संघ के बीच हुई बातचीत का खुलासा करने से मना करते हुए कहा कि किसी खिलाड़ी और संगठन के बीच होने वाली कोई भी चर्चा उस खिलाड़ी और संगठन के बीच सख्ती से होती है। मैं इस स्तर पर कोई भी टिप्पणी करने से पूरी तरह बचना चाहता हूं।

उल्लेखनीय है कि ऋद्धिमान साहा रणजी ट्रॉफी के पहले चरण में भी नहीं खेले थे। पहला चरण आईपीएल से पूर्व खेला गया था। उनको भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया था। इंग्लैंड दौरे की भारतीय टीम में भी उनका नाम नहीं है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...