Create
Notifications

5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने WTC में मैच की दोनों पारियों में 50+ का स्कोर बनाया 

भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया
भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया
ANALYST

टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता को बचाए रखने के लिए आईसीसी (ICC) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) कराने का फैसला लिया। इस चैंपियनशिप का पहला संस्करण 2019 से 2021 के बीच खेला गया। इसी साल जून में भारत (Indian Cricket Team) और न्यूज़ीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था, जिसे न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से अपने नाम कर लिया। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संकरण की समाप्ति के साथ ही दूसरे संस्करण की शुरुआत हो गई। इस चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के अंतर्गत भारतीय टीम अपनी पहली सीरीज इंग्लैंड (ENG vs IND) के खिलाफ खेल रही है।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में तीन मैचों की समाप्ति तक दोनों ही टीमें 1-1 को बराबरी पर हैं। सीरीज का चौथा मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। शार्दुल ने इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50+ का स्कोर बनाया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैच के दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाए हैं।

5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने WTC में मैच की दोनों पारियों में 50+ का स्कोर बनाया

#5 अजिंक्य रहाणे (81,102) बनाम वेस्टइंडीज, 2019

अजिंक्य रहाणे का पिछले संस्करण में अच्छा प्रदर्शन था
अजिंक्य रहाणे का पिछले संस्करण में अच्छा प्रदर्शन था

भारतीय उपकप्तान रहाणे पिछले कुछ समय से खराब फार्म से गुजर रहे है, मगर हम सब उनकी काबिलियत से वाकिफ है। उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान वेस्टइंडीज दौरे पर पहले मैच की दोनों पारियों में शानदार पारी खेली थी। उन्होंने टीम की पहली पारी में 81 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं दूसरी पारी के दौरान रहाणे ने 102 रनों की शतकीय पारी खेली। उप कप्तान रहाणे की शानदार पारियों की मदद से मैन ऑफ द मैच चुना गया।

#4 हनुमा विहारी (111, 53*) बनाम वेस्टइंडीज, 2019

हनुमा विहारी ने मध्यक्रम में कई शानदार पारियां खेली
हनुमा विहारी ने मध्यक्रम में कई शानदार पारियां खेली

हनुमा विहारी भारत के लिए अब तक 12 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्होंने अहम मौकों पर टीम की जिम्मेदारियां उठाई है। विहारी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण के दौरान वेस्टइंडीज दौरे के दूसरे टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में 50 से अधिक रन बनाएं थे। उन्होंने किंग्सटन के मैदान पर खेले गए इस मैच की पहली पारी में 111 रन और दूसरी पारी में नाबाद 53* रन बनाए थे। भारत ने इस मैच को 257 रनों से जीत लिया था और विहारी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now