Create

शिखा पांडे की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' पर पूर्व हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

शिखा पांडे ने शानदार गेंद डालकर एलिसा हीली को आउट किया
शिखा पांडे ने शानदार गेंद डालकर एलिसा हीली को आउट किया
Vivek Goel

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) के पूर्व हेड कोच डब्‍ल्‍यूवी रमन (WV Raman) ने तेज गेंदबाज शिखा पांडे (Shikha Pandey) की तारीफ की है। रमन ने ध्‍यान दिलाया कि शिखा पांडे ने एलिसा हीली (Alyssa Healy) को ऐसी गेंद डाली थी, जिस पर बचना लगभग नामुमकिन था। रमन ने कहा कि कई बल्‍लेबाज इस गेंद पर आउट होते।

शिखा पांडे ने ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर को एकदम सटीक लेंथ पर गेंद डाली थी, जो पिच पर पड़ने के बाद अंदर की तरफ आई और स्‍टंप्‍स पर जा लगी। इस विकेट ने भारत की मैच में वापसी कराई, जिसने पहले बल्‍लेबाजी करके 118/9 का स्‍कोर बनाया था।

भारत महिला और ऑस्‍ट्रेलिया महिला के बीच दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की समीक्षा करते हुए डब्‍ल्‍यूवी रमन को शिखा पांडे की गेंद ने दंग कर दिया।

रमन ने कहा, 'यह ऐसी गेंद है, जिसे लंबे समय तक लोग भूल नहीं पाएंगे। किस तरह वह गेंद पड़ने के बाद गिरी। मैंने इस तरह की गेंद लंबे समय से नहीं देखी थी। मुझे नहीं लगता कि इस गेंद का सामना ज्‍यादातर बल्‍लेबाज कर पाते।'

Unreeeeeeal! 😱 How far did that ball move? #AUSvIND https://t.co/D3g7jqRXWK

पूर्व भारतीय कोच ने इस बात पर प्रकाश डाला कि शिखा पांडे की गेंद दुनिया की सबसे खतरनाक महिला बल्‍लेबाज में से एक को डाली गई थी। उन्‍होंने कहा, 'यह देखना शानदार रहा। उन्‍होंने एलिसा हीली जैसी खिलाड़ी को आउट किया। हीली गेंदबाजों पर दबाव बनाना पसंद करती हैं क्‍योंकि वह एक तरह से अपना खेल खेलती हैं और हमेशा हावी होकर बाउंड्री निकालना पसंद करती है।'

ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के दौरान शिखा पांडे की पहली ही गेंद पर एलिसा हीली ने बाउंड्री जमा दी थी। हालांकि, पांडे ने जबरदस्‍त वापसी करके हीली का विकेट निकाला।

झूलन गोस्‍वामी के नक्‍शेकदम पर चल रही हैं शिखा पांडे: रीमा मल्‍होत्रा

रीमा मल्‍होत्रा ने कहा कि शिखा पांडे खुद को साबित करना चाहती थीं क्‍योंकि वनडे सीरीज और पिंक बॉल टेस्‍ट में उन्‍हें मौका नहीं मिला था।

रीमा ने कहा, 'शिखा पांडे को झूलन गोस्‍वामी से डेब्‍यू कैप मिली थी और वह उन्‍हीं के नक्‍शेकदम पर चल रही हैं। पांडे को पता है कि झूलन इस प्रारूप में नहीं खेलती हैं। विकेट लेने के बाद उनके जो भाव थे, वो बता रहे थे कि पांडे दिखाना चाह रही थी कि उन्‍हें मौका नहीं मिला वरना उनके पास कई चीजें दिखाने के लिए थीं।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...