Create

अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 का खिताब दिलाने वाले यश धुल को प्रमुख टीम में किया गया शामिल

यश धुल को मिली रणजी ट्रॉफी टीम में जगह
यश धुल को मिली रणजी ट्रॉफी टीम में जगह
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय अंडर-19 टीम (India Under 19 Team) के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के आगामी सीजन के लिए दिल्ली की टीम में शामिल किया गया है। यश थुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था और अब यश धुल को रणजी टीम में जगह मिल गई है।

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक एक सेलेक्टर ने कहा कि भले ही यश धुल ने ज्यादा रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेली है लेकिन अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद उनका कॉन्फिडेंस काफी ज्यादा होगा और इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा "उनका कॉन्फिडेंस काफी हाई है, भले ही उन्होंने ज्यादा रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेली है। हम चाहते हैं कि वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट का अनुभव हासिल करें।"

प्रदीप सांगवान को आगामी रणजी सीजन के लिए दिल्ली की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। यश धुल की अगर बात करें तो वो 10 फरवरी को गुवाहाटी पहुंचेंगे और अपना 5 दिनों का जरूरी क्वांरटीन पूरा करेंगे।

यश धुल ने अंडर - 19 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था

यश धुल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 4 मैचों में 76.33 की जबरदस्त औसत से कुल 229 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई थी। वो अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारत के 5वें कप्तान बने और दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए।

रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली की पूरी टीम इस प्रकार है

प्रदीप सांगवान, नीतीश राणा, ध्रुव शौरी, प्रियांश आर्या, यश धुल, क्षितिज शर्मा, जॉन्टी सिद्धू, हिम्मत सिंह, ललित यादव, अनुज रावत (विकेटकीपर), लक्ष्य थारेजा (विकेटकीपर), नवदीप सैनी, सिमरजीत सिंह, मयंक यादव, कुलदीप यादव, विकास मिश्रा, शिवांग वशिष्ट और शिवम शर्मा।

Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...