Create

खेल के हिसाब से भारत के लिए खेलने को तैयार हैं यश ढुल, दिल्ली के कोच ने दिया बड़ा बयान

शतक लगाने के बाद जश्न मनाते यश ढुल (Photo Credit- BCCI)
शतक लगाने के बाद जश्न मनाते यश ढुल (Photo Credit- BCCI)

दिल्ली के बल्लेबाज यश ढुल ने फर्स्ट-क्लास डेब्यू मुकाबले में इतिहास रचा है। वह फर्स्ट-क्लास डेब्यू मुकाबले की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले केवल तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं। ढुल ने यह उपलब्धि घरेलू क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक तमिलनाडु के खिलाफ हासिल की है। पहली पारी में भी जब ढुल ने शतक लगाया था तब उनकी काफी तारीफ हुई थी और दोनों पारियों में शतक लगाने के बाद वह सभी की निगाहों में आ चुके हैं।

दिल्ली की टीम के हेड कोच और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच रहे राजकुमार शर्मा ने युवा ढुल की जमकर तारीफ की है। तलिमनाडु के खिलाफ मैच ड्रॉ रहने के बाद राजकुमार ने कहा कि खेल के हिसाब से ढुल भारतीय टीम में जाने के लायक हो चुके हैं। उन्होंने कहा,

खेल के हिसाब से वह भारत के लिए तैयार हैं। मैं उन्हें तेजी से आगे जाते देखना पसंद करुंगा। जब वह सीनियर खिलाड़ियों के साथ समय बिताएंगे तो उनका खेल और भी बेहतर होगा। यश ने दिखाया है कि वह लिमिटेड ओवर्स में दबदबा बना सकते हैं और उसी समय उन्होंने यह भी साबित किया है कि वह बड़े फॉर्मेट के भी लायक हैं।

तमिलनाडु के खिलाफ कैसा रहा ढुल का प्रदर्शन और क्या रहा मैच का नतीजा?

𝙒𝙃𝘼𝙏. 𝘼. 𝘿𝙀𝘽𝙐𝙏! 👏 👏💯 in the first innings 💪💯 in the second innings 💪What a way to announce his arrival in First-Class cricket! 🙌 🙌 #RanjiTrophy | #DELvTN | @Paytm Well done, @YashDhull2002! 👍 👍 Follow the match ▶️ bcci.tv/domestic/ranji… https://t.co/V9zuzGuQjk

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ढुल ने 113 रनों की पारी खेलते हुए टीम की पारी को संभाला था। ढुल के आउट होने के बाद ललित यादव ने 177 रनों की जबरदस्त पारी खेलते हुए दिल्ली को 452 के बड़े स्कोर तक पहुंचाया था। जवाब में तमिलनाडु ने भी पहली पारी में 494 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

तमिलनाडु के लिए शाहरुख खान ने 148 गेंदों में 194 की आक्रामक पारी खेली थी। शाहरुख ने अपनी पारी में 20 चौके और 10 छक्के लगाए थे। इसके अलावा बाबा इंद्रजीत ने भी 117 रनों की पारी खेली थी। दिल्ली के लिए विकास मिश्रा ने पहली पारी में छह विकेट चटकाए थे।

दूसरी पारी में ढुल ने 202 गेंदों में नाबाद 113 रन बनाए और उनके साथी ध्रुव शोरी भी 107 रन बनाकर नाबाद रहे। ढुल और शोरी की सलामी जोड़ी ने दिल्ली को कोई झटका नहीं लगने दिया और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment