Create

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाने के बाद कप्तान यश धुल का बड़ा बयान

यश धुल और शेख रशीद के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई (Photo Credit - ICC)
यश धुल और शेख रशीद के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई (Photo Credit - ICC)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली जबरदस्त जीत के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शेख रशीद की काफी तारीफ की जिनके साथ मिलकर उन्होंने मैराथन साझेदारी कर भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हरा दिया और लगातार चौथी बार फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले भारत ने 2016, 2018 और 2020 में भी फाइनल में जगह बनाई थी और 2018 में उन्होंने खिताब भी जीता था।

हम आखिर तक बल्लेबाजी करना चाहते थे - यश धुल

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल अपनी टीम की जीत से काफी प्रभावित दिखे और उन्होंने शेख रशीद के साथ हुए पार्टनरशिप को लेकर बड़ा बयान दिया। मैच के बाद कप्तान ने कहा,

मेरा और शेख रशीद का प्लान आखिर तक बल्लेबाजी करना था और ये रणनीति काम कर गई। विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद अंडर-19 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाला मैं तीसरा कप्तान हूं और ये मेरे लिए काफी गर्व की बात है। हमने 40 ओवरों तक काफी सावधानी से खेलने के बारे में प्लान कर रखा था। रशीद और मेरे बीच अच्छी साझेदारी हुई और लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन योगदान दिया। रशीद मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 50 ओवर में 290/5 का मजबूत स्कोर बनाया। 13वें ओवर में भारत का स्कोर 37/2 हो गया था और दोनों ओपनर आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे। यहां से कप्तान यश धुल ने शेख रशीद के साथ तीसरे विकेट के लिए 204 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को 200 के पार पहुंचाया। यश धुल ने 110 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं शेख रशीद ने 94 रन बनाये। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 41.5 ओवर में सिर्फ 194 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment