यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को मिल सकता है बीसीसीआई की तरफ से अच्छे प्रदर्शन का इनाम, अहम जानकारी आई सामने 

यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है
यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शिवम दुबे (Shivam Dube) के लिए पिछला साल काफी अच्छा रहा और इन दोनों ने 2024 की शुरुआत भी बेहतरीन तरीके से की है। युवा जायसवाल ने पिछले साल डेब्यू किया था और तब से भारत के लिए टेस्ट और टी20 टीम का अहम हिस्सा बन चुके हैं। वहीं दुबे ने आईपीएल में बेहतरीन खेल दिखाया था और फिर भारतीय टीम में वापसी करने में कामयाब रहे। इन दोनों को अब बीसीसीआई की तरफ से एक बड़ी सौगात मिल सकती है, क्योंकि बोर्ड इन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने पर विचार कर रहा है।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने 34 गेंदों में पांच चौके और छह छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली थी। वहीं, शिवम दुबे ने लगातार लगातार दो अर्धशतक जड़े और अपने गगनचुम्बी छक्कों से सभी का दिल जीता। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने दो विकेट चटकाए।

हालिया रिपोर्टों से पता चलता है कि बीसीसीआई दुबे और जायसवाल से प्रभावित है और दोनों को जल्द ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिलने की संभावना है। बीसीसीआई के एक विश्वसनीय सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात की, जहां उसने खुलासा किया कि दुबे हार्दिक पांड्या के लिए चोटों की संभावना के लिए बैकअप के रूप में उभरे हैं।

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, "चयनकर्ता और टीम प्रबंधन चाहता है कि वह अधिक से अधिक गेंदबाजी करे, क्योंकि इससे एक खिलाड़ी के रूप में दुबे का काफी महत्व बढ़ जाता है। यही कारण है कि वह इस सीरीज के दौरान अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर वह गेंद से कुछ ओवर फेंक पाते हैं तो वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि वह चोटों से ग्रस्त हार्दिक पांड्या का आदर्श बैकअप है।"

अब देखना दिलचस्प होगा कि जब बीसीसीआई अगले सीजन के लिए अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान करेगी, तो यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को जगह मिलेगी या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar