Create

वर्ल्ड कप में निराशाजनक परफॉर्मेंस के बाद हमने गोल्ड मेडल जीतने का पक्का इरादा कर लिया था - यास्तिका भाटिया

Cricket - Commonwealth Games: Day 3
Cricket - Commonwealth Games: Day 3
Nitesh

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप में इंडिया का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था और इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने ठान लिया था कि वो कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल करेंगी।

कॉमनवेल्थ खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया और भारतीय टीम का सफर काफी अच्छा रहा। टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया और सिल्वर मेडल अपने नाम किया। उन्हें पूरे टूर्नामेंट में केवल ऑस्ट्रेलिया से हार मिली।

वर्ल्ड कप में मिली हार ने कॉमनवेल्थ में अच्छा करने के लिए प्रेरित किया - यास्तिका भाटिया

यास्तिका भाटिया ने बताया कि वर्ल्ड कप में मिली हार से खिलाड़ी काफी दुखी थीं और इसी वजह से उनके अंदर कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छा प्रदर्शन करने का मोटिवेशन आ गया।

उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंटरव्यू में कहा 'पूरी टीम यही चाहती थी कि हम गोल्ड मेडल के लिए जाएं। वर्ल्ड कप में हम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाए थे और वो बात खिलाड़ियों के दिल पर लग गई थी। उनके अंदर अच्छा प्रदर्शन करने की भूख और बढ़ गई थी। हमने उन चीजों का आंकलन किया जहां पर सुधार करने की जरूरत थी। हमने अपने आपसे कहा कि इस बार गोल्ड लाना ही है।'

यास्तिका भाटिया ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'भले ही हम फाइनल में हार गए लेकिन हम केवल पॉजिटिव चीजों पर ध्यान दे रहे हैं। हमने उनको कड़ी टक्कर दी। हमारा ध्यान केवल अच्छी क्रिकेट खेलने पर था। सेमीफाइनल में दो जीत मिलने से मोमेंटम हमारे साथ था। हम सिल्वर मेडल को अपनी कड़ी मेहनत के ईनाम के तौर पर देख रहे हैं। अगली बार गोल्ड लाने के लिए हम और कड़ी मेहनत करेंगे।'


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...