Create
Notifications

यो महेश ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

यो महेश
यो महेश
Naveen Sharma

घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ी यो महेश (Yo Mahesh) ने संन्यास की घोषणा कर दी है। यो महेश ने सभी तरह के क्रिकेट को अलविदा कहा है। घरेलू क्रिकेट के अलावा यो महेश ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए भी मुकाबले खेले हैं। महेश ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50 मुकाबले खेले। इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में 61 और टी20 क्रिकेट में 46 मुकाबले खेले।

पिछले साल महेश ने अपना अंतिम टी20 मुकाबला खेला था। उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ कुल 18 मुकाबले खेले थे। एक बयान में उन्होंने कहा कि अंडर 19 और भारत ए के लिए खेलने का मौका देने के लिए बीसीसीआई का धन्यवाद। उन्होंने इसे एक सम्मान बताते हुए करियर के उच्च स्तर पर जाकर खेल को अलविदा कहने की बात कही।

आईपीएल टीमों को यो महेश ने कहा धन्यवाद

अपने आईपीएल सफर को याद करते हुए यो महेश ने कहा कि दिल्ली और चेन्नई का धन्यवाद जिन्होंने मुझ पर भरोसा जताया और ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका दिया। पिछले पांच वर्षों में काफी चोटें आई लेकिन मैं इंडिया सीमेंट का धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने मेरा सपोर्ट किया। 14 साल से मुझे मौका देने और 12 साल तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मौका देने के लिए मैं तमिलनाडु क्रिकेट संघ का धन्यवाद करता हूँ।

गौरतलब है कि यो महेश ने 2006 में अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट बंगाल के खिलाफ शुरू किया था। 2008 के आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलते हुए उन्होंने 16 विकेट हासिल किये और चर्चा में आए। इसके बाद अगले तीन सीजन में उन्हें जितने भी मौके मिले, उन्हें भुनाने में वह नाकाम रहे। सभी प्रारूप में खेलते हुए उन्होंने करियर में 253 विकेट हासिल किये। इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 1000 रन भी बनाए। आगे वह क्या करेंगे, इसके बारे में फ़िलहाल नहीं बताया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...