Create

यॉर्कशायर ने ऐतिहासिक ट्वीट के लिए एंड्रयू गेल को निलंबित किया

एंड्रयू गेल को ऐतिहासिक ट्वीट के लिए यॉर्कशायर ने निलंबित किया
एंड्रयू गेल को ऐतिहासिक ट्वीट के लिए यॉर्कशायर ने निलंबित किया
reaction-emoji
Vivek Goel

यॉर्कशायर (Yorkshire) ने 2010 में किए ट्वीट की जांच में कोच एंड्रयू गेल (Andrew Gale) को निलंबित किया। यॉर्कशायर क्‍लब ने मंगलवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी। पूर्व खिलाड़ी अजीफ रफीक द्वारा क्‍लब पर लगाए नस्‍लवाद के आरोप से यॉर्कशायर क्‍लब थर्राया हुआ है। क्‍लब ने बताया कि क्रिकेट निदेशक मार्टिन मोक्‍सोन तनाव से संबंधित बीमारी के कारण उपस्थित नहीं थे।

यॉर्कशायर क्‍लब ने अपने बयान में कहा, 'हमने पुष्टि कर दी कि एंड्रयू गेल, यॉर्कशायर फर्स्‍ट एकादश कोच, को ऐतिहासिक ट्वीट की अनुशासनात्‍मक सुनवाई के चलते निलंबित किया गया है।'

द ज्यूइश न्यूज ने बताया कि गेल, जो उस समय क्लब के कप्तान थे, ने एक ट्वीट भेजा जिसमें यहूदी विरोधी गाली थी। गेल ने ज्‍यूइश न्‍यूज को बताया कि जब उन्होंने संदेश भेजा, तो वह शब्द की आक्रामक प्रकृति से "पूरी तरह से अनजान" थे, जिसे पोस्ट करने के तुरंत बाद हटा दिया गया था।

यॉर्कशायर ने पुष्टि की है कि क्लब ने रफीक द्वारा लगाए गए आरोपों को देखते हुए रिपोर्ट की एक प्रति इंग्लैंड के डिजिटल, संस्कृति, मीडिया और खेल विभाग के साथ साझा की थी।

अजीम रफीक ने खोली पोल

बता दें कि यॉर्कशायर के पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने क्‍लब में नस्‍लीय उत्‍पीड़न और बदमाशी का आरोप लगाया था, लेकिन जांच के बाद काउंटी ने कहा था कि वो किसी कर्मचारी, खिलाड़ी या अधिकारी पर अनुशासनात्‍मक कार्रवाई नहीं करेगा।

रफीक ने यॉर्कशायर में हुए अपने अनुभव साझा किए थे, जिसमें एक बार उनकी जान पर भी बन आई थी। सितंबर 2021 में यार्कशायर ने रिपोर्ट की अपनी जांच रिलीज की और कहा कि किसी पर कार्रवाई नहीं होगी।

इस जांच की जमकर आलोचना हुई, लेकिन इसे इस तरह खत्‍म किया कि दोस्‍ती--यारी में रफीक के साथ ऐसी बातचीत हुई। चेयरमैन रोजर हटन ने पिछले शुक्रवार को अपने पद से इस्‍तीफा दिया और सोमवार को लॉर्ड पटेल ने जिम्‍मेदारी उठाते हुए रफीक से माफी मांगी। पटेल ने रफीक की बहादुरी की तारीफ की।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...