Create
Notifications

अगर मैं भारत में जन्मा होता तो शायद इंडियन टीम के लिए कभी ना खेल पाता, एबी डीविलियर्स का बयान

South Africa v West Indies - One Day International Series
South Africa v West Indies - One Day International Series
Nitesh
visit

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत में किसी भी प्लेयर को अपनी नेशनल टीम की तरफ से खेलते के लिए काफी जबरदस्त प्रदर्शन करना पड़ता है। उनके मुताबिक अगर उनका जन्म भारत में हुआ होता तो वो शायद इंडिया के लिए कभी ना खेल पाते।

एबी डीविलियर्स जितना साउथ अफ्रीका में पॉपुलर हैं शायद उससे ज्यादा उनकी लोकप्रियता भारत में है। जब भी वो भारत में कोई भी मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरते थे तो पूरा क्राउड उन्हें सपोर्ट करता था। वो आईपीएल में कई सालों तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेले और इसी वजह से आरसीबी की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा रही। डीविलियर्स को काफी प्यार और सम्मान भारत में मिलता है।

भारतीय टीम की तरफ से खेलने के लिए स्पेशल परफॉर्मेंस करना पड़ता है - एबी डीविलियर्स

आरसीबी के स्पेशल पोडकास्ट में डीविलियर्स ने कहा कि अगर वो भारत में जन्मे होते तो शायद इंडिया के लिए कभी ना खेल पाते। उनके मुताबिक इंडियन टीम में जगह बनाने के लिए आपको काफी स्पेशल प्लेयर बनना होता है।

उन्होंने कहा "इंडिया में बड़ा होना काफी दिलचस्प होता। शायद मैं इंडिया के लिए कभी ना खेल पाता। भारतीय टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल होता है। उसके लिए आपको काफी स्पेशल प्लेयर होना पड़ेगा।"

एबी डीविलियर्स आईपीएल में कई सालों तक आरसीबी का हिस्सा रहे। एबी डीविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पहचान थे। एक भी टाइटल नहीं जीत पाने के बावजूद सोशल मीडिया पर और मैदान में आरसीबी फ्रेंचाइज को फैंस काफी सपोर्ट करते थे और इसके पीछे एक बड़ा कारण एबी डीविलियर्स भी थे। उन्होंने टीम के लिए कई सीजन तक जबरदस्त प्रदर्शन किया और कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी बॉन्डिंग काफी शानदार थी।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now