Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

युसूफ पठान ने सभी तरह के क्रिकेट से लिया संन्यास

युसूफ पठान
युसूफ पठान
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Feb 2021
न्यूज़

तूफानी भारतीय बल्लेबाज युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। युसूफ पठान ने भारतीय टीम के लिए टी20 और वनडे क्रिकेट में प्रतिनिधित्व किया। ट्विटर पर एक पोस्ट साझा करते हुए युसूफ पठान ने संन्यास की जानकारी दी। युसूफ पठान ने परिवार और दोस्तों के अलावा फैन्स और टीम को धन्यवाद कहा।

ट्विटर पर एक पोस्ट लिखते हुए युसूफ पठान ने लम्बा नोट पोस्ट किया जिसमें अपने करियर के शुरुआती दौर से लेकर बाकी सभी चीजों और खिलाड़ियों का जिक्र किया गया। युसूफ पठान ने अपने करियर की अहम बातों का जिक्र इसमें किया है।

युसूफ पठान लिखते हैं "मुझे आज भी वह दिन याद है जब मैंने पहली बाद भारतीय टीम की जर्सी पहनी थी। मैंने सिर्फ जर्सी ही नहीं पहनी, बल्कि परिवार, कोच, पूरे देश और मेरे खुद की उम्मीदों को अपने कन्धों पर लिया था। मेरा जीवन क्रिकेट के इर्द गिर्द रहा है। करियर में मैंने अंतरराष्ट्रीय स्तर, घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में क्रिकेट खेला।"

"आज थोड़ा अलग है। कोई वर्ल्ड कप नहीं है, आईपीएल फाइनल भी नहीं है लेकिन यह दिन समान रूप से अहम है। मेरे जीवन की इस पारी पर अब पूर्ण विराम लगाने का समय आ गया है। मैं आधिकारिक रूप से सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करता हूँ। मैं अपने परिवार, टीम, कोच, फैन्स, दोस्तों और पूरे देश को उनके समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद देता हूँ। मैं आश्वस्त हूँ कि भविष्य में आप मुझे प्रोत्साहित करते रहेंगे।"

पठान ने आगे लिखा "भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीतना और सचिन तेंदुलकर को कंधों पर उठाना मेरे करियर के श्रेष्ठ पल थे। मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में की, आईपीएल की शुरुआत शेन वॉर्न की कप्तानी में की और रणजी डेब्यू जैकब मार्टिन की कप्तानी में किया। मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूँ। मैं गौतम गंभीर का भी धन्यवाद करता हूँ जिनके साथ मैंने आईपीएल में केकेआर के लिए दो बार खिताब जीता।"

युसूफ पठान ने अपने भाई इरफ़ान पठान और बीसीसीआई को भी धन्यवाद कहा। इसके अलावा बड़ौदा क्रिकेट संघ को भी उन्होंने धन्यवाद कहते हुए लिखा कि क्रिकेट से दूर मुझे कोई नहीं रख सकता, मैं किसी न किसी तरह से इसमें मनोरंजन करता रहूँगा। भारत के लिए उन्होंने 57 वनडे में 810 रन बनाए और 33 विकेट चटकाए। टी20 में उन्होंने भारत के लिए 22 मैचों में 236 रन बनाए और 13 विकेट चटकाए।

Published 26 Feb 2021, 17:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now