Create

प्रमुख टी20 टूर्नामेंट के लिए खास तैयारी में जुटे युसूफ पठान, साझा किया वीडियो 

Ankit
CLT20 2012 Group A - Kolkata Knight Riders v Auckland Aces
CLT20 2012 Group A - Kolkata Knight Riders v Auckland Aces

पूर्व भारतीय बल्लेबाज युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी की है। युसूफ ने अगले महीने शुरू होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के लिए तैयारियां शुरू कर दी है और अपनी बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

युसूफ ने अपनी वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'लीजेंड्स लीग की तैयारी के लिए नेट्स पर वापस आना वाकई अच्छा लग रहा है।'

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट युसूफ को गेंदबाजी कर रहे हैं और पूर्व भारतीय बल्लेबाज के बल्ले से गेंद अच्छे से कनेक्ट हो रही है। इस बीच वह कवर ड्राइव, स्ट्रेट ड्राइव के अलावा फ्लिक लगाते हुए नजर आ रहे हैं। कुल मिलाकर युसूफ अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

युसूफ के इस पोस्ट पर उनके छोटे भाई इरफान पठान ने हार्ट का इमोजी कमेंट किया है। गौरतलब हो कि लीजेंड्स लीग के आगामी सीजन में युसूफ के साथ-साथ इरफान पठान भी खेलते दिखेंगे।

2007 में खेले गए टी-20 विश्व कप के फाइनल में पठान ने अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने भारत के लिए 22 टी-20 मैचों में 236 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में 13 विकेट हासिल किए।

साल 2008 में वनडे पदार्पण करने वाले युसूफ ने 57 वनडे मैचों में 810 रन बनाने के साथ-साथ 33 विकेट भी हासिल किए। इस बीच उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए। मार्च 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया टी-20 उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच साबित हुआ।

इसके बाद वह भारत की जर्सी में नजर नहीं आए और आखिरकार 26 फरवरी 2021 को उन्होंने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद युसूफ श्रीलंका की टी-20 लीग 'लंका प्रीमियर लीग' में खेलते हुए दिखे थे। इसके बाद वह रोड सेफ्टी लीग और लीजेंड्स लीग में भी खेलते हुए दिखे थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment