यूसुफ पठान ने टी10 लीग में 26 गेंद में 80 रनों की विस्फोटक पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
India v Australia - 2011 ICC World Cup Warm Up Game
India v Australia - 2011 ICC World Cup Warm Up Game

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) को भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेले कई साल बीत गए हों लेकिन उनके बल्ले की धार अभी तक कम नहीं हुई है। इसका एक उदाहरण हाल ही में उन्होंने जिम्बाब्वे में हुए टी10 लीग में पेश किया। यूसुफ पठान ने 80 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। यूसुफ पठान के मुताबिक वो अपने बेटे को गौरवान्वित महसूस कराना चाहते थे।

यूसुफ पठान ने जिम-एफ्रो टी10 लीग में ऐसी धुआंधार पारी खेली कि लोगों को पुराने यूसुफ पठान की याद आ गई। यूसुफ पठान ने सिर्फ 26 गेंद पर 4 चौके और 9 छक्के की मदद से 80 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। उन्होंने मोहम्मद आमिर के एक ही ओवर में 24 रन जड़ दिए।

मैं अपने बेटे को इंस्पायर करना चाहता हूं - यूसुफ पठान

यूसुफ पठान ने अपनी इस पारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा "ये मेरे लिए निश्चित तौर पर काफी खास लम्हा था। मेरा बेटा रॉयल बॉक्स में बैठकर मुझे देख रहा था और मैं चाहता था कि वो इस तरह के स्पेशल मोमेंट को देखे और इसी वजह ये पारी और भी खास हो जाती है। मैं चाहता हूं कि एक पिता के तौर पर वो मेरे ऊपर गर्व महसूस करे। उम्मीद है एक दिन वो मेरी इन पारियों से प्रेरित होगा और भारत के लिए खेलेगा।"

यूसुफ पठान की अगर बात करें तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन विदेशी लीग्स में खेलते रहते हैं। कई बार उन्होंने विस्फोटक पारियां खेली है और उनको देखकर लगता नहीं है कि वो अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2007 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में डेब्यू किया था और मोहम्मद आसिफ के खिलाफ चौका और छक्का जड़ा था।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now