Create

शेन वॉर्न को जन्मदिन पर भारतीय खिलाड़ियों ने दिया याद

Cricket Australia Bushfire Relief Announcement
Cricket Australia Bushfire Relief Announcement

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का आज जन्मदिन है। वह इस दुनिया में नहीं है इसका मलाल क्रिकेट जगत को काफी ज्यादा है। उनके जन्मदिन के मौके पर उनको कई क्रिकेटरों ने याद किया। भारत के पूर्व खिलाड़ी युसूफ पठान और सचिन तेंदुलकर ने भी शेन वॉर्न को याद किया।

युसूफ पठान ने ट्विटर पर लिखा कि महान शेन वॉर्न को उनकी 53वीं जयंती पर नमन। जिन भी कप्तानों के अंडर मैं खेला, उनमें से सबसे प्रेरणादायी कप्तानों में से वह एक थे। हमेशा के लिए हमारे दिल में रहेंगे। उल्लेखनीय है कि शेन वॉर्न की कप्तानी में पठान आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे।

सचिन तेंदुलकर ने भी अपने दोस्त वॉर्न को याद किया। सचिन ने लिखा कि आपके जन्मदिन पर आपके बारे में सोच रहा था वॉर्नी! बहुत जल्द चले गए। आपके साथ कई यादगार पल रहे। उन्हें हमेशा संजोए रखेंगे दोस्त।

Remembering the legendary @ShaneWarne on his 53rd birthday anniversary. One of the most inspirational captains I played under. Forever in our hearts. ❤️ #ShaneWarne

गौरतलब है कि शेन वॉर्न का निधन इस साल 4 मार्च को हो गया था। वह थाईलैंड में थे और वहां उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ। फैन्स और साथी खिलाड़ियों को इस खबर पर भरोसा ही नहीं हुआ। सचिन तेंदुलकर कई बार वॉर्न को अलग-अलग मंच पर याद कर चुके हैं। लेग स्पिन की दुनिया में उनको किसी जादूगर से कम नहीं माना जाता था।

Thinking of you on your birthday Warnie! Gone too soon. Had so many memorable moments with you. Will cherish them forever mate. https://t.co/0a2xqtccNg

आईपीएल में वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहे हैं। आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स ने जीता था और वॉर्न की कप्तानी में ही जीता था। इसके बाद अब तक राजस्थान रॉयल्स ने कभी आईपीएल का खिताब हासिल नहीं किया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment