अब इस विदेशी लीग में चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे यूसुफ पठान, प्रमुख टीम के साथ किया करार

यूसुफ पठान को दुबई कैपिटल्स की टीम ने साइन किया है
यूसुफ पठान को दुबई कैपिटल्स की टीम ने साइन किया है

विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) इंटरनेशनल लीग टी20 के पहले सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे। वो दुबई कैपिटल्स टीम का हिस्सा होंगे। फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर यूसुफ पठान को साइन करने की जानकारी दी।

दुबई कैपिटल्स की अगर बात करें तो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी का ही ये एक हिस्सा है। लीग के नियमों में कुछ बदलाव किया गया और उसके बाद दुबई कैपिटल्स ने यूसुफ पठान को साइन किया। इससे पहले 18 खिलाड़ियों के स्क्वाड में 12 विदेशी खिलाड़ियों, दो एसोसिएट प्लेयर्स और चार स्थानीय यूएई क्रिकेटर्स को साइन करने का नियम था। हालांकि अब नए नियमों के मुताबिक 25 खिलाड़ियों तक को साइन किया जा सकता है।

रॉबिन उथप्पा के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे यूसुफ पठान

यूसुफ पठान की अगर बात करें तो वो अब आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलते हैं। वो विदेशी लीग्स या भारत की लेजेंड्स लीग क्रिकेट और रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते हैं। हाल ही में वो इस टूर्नामेंट में नजर आए थे। पठान अब दुबई कैपिटल्स की टीम में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा के साथ खेलते हुए नजर आएंगे। उथप्पा को भी फ्रेंचाइजी ने हाल ही में साइन किया है।

टीम में इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका, वेस्टइंडीज के रोवमैन पॉवेल, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान और जिम्बाब्वे के स्टार प्लेयर सिकंदर रजा शामिल हैं। सैलरी कैप की अगर बात करें तो ये $ 2.5 मिलियन था और सभी छह फ्रेंचाइजी के पास नए प्लेयर्स को साइन करने के लिए पैसे बचे हुए थे।

आपको बता दें कि बीसीसीआई किसी भी एक्टिव इंडियन प्लेयर को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है। हालांकि रॉबिन उथप्पा, सुरेश रैना और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी आईपीएल समेत घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास ले चुके हैं। इसी वजह से ये प्लेयर विदेशी लीग में खेल सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now