Create

युजवेंद्र चहल दुनिया के सबसे बेस्ट टी20 लेग स्पिनर हैं, पूर्व ओपनर का बयान

Australia v India - T20 Game 1
Australia v India - T20 Game 1

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को परंपरागत लेग स्पिन डालने के मामले में दुनिया का सबसे बेहतरीन टी20 स्पिनर बताया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक चहल काफी बेहतरीन गेंदबाज हैं और वो सभी गेंदबाजी से काफी अलग गेंदबाजी करते हैं।

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन इसके बाद चहल ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया। वो लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और पर्पल कैप उन्होंने ही जीता। चहल ने आईपीएल 2022 में कुल मिलाकर 27 विकेट लिए और एक हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया। यही वजह है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है।

युजवेंद्र चहल दूसरे गेंदबाजों से काफी अलग हैं - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने युजवेंद्र चहल की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

युजवेंद्र चहल एक जबरदस्त गेंदबाज हैं। वो दूसरे गेंदबाजों से काफी अलग गेंदबाजी करते हैं। आमतौर पर सभी लेग स्पिनर टी20 क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं लेकिन ज्यादातर गेंदबाज गुगली और लेग स्पिन का प्रयोग काफी कम कर रहे हैं। इसके अलावा वो गेंद को स्टंप के बीच में भी नहीं रख रहे हैं। चहल अपनी लाइन में इस तरह से बदलाव लाते हैं कि आपको लगता है कि वो एक ग्रैंडमास्टर हैं। लेग स्पिनर के लिए जरूरी है कि उसकी गेंद हवा में ड्रिफ्ट हो, इसके बाद थोड़ी सी डिप हो और फिर टर्न करे। अगर मैं लेग स्टंप पर खड़ा हूं तो फिर गेंद मेरी तरफ सीधे हवा में नहीं आनी चाहिए बल्कि जब मुझे लगे कि गेंद स्टंप की लाइन में पिच करेगी तो वो लेग स्टंप के बाहर पिच करे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment