Create
Notifications

युजवेंद्र चहल का बयान, लार का इस्तेमाल बैन होने से स्पिनरों को नुकसान

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल
Naveen Sharma

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंद पर लार का इस्तेमाल बैन होने के बाद बहस में युजवेंद्र चहल भी कूद गए हैं। युजवेंद्र चहल ने कहा कि स्पिनरों के लिए भी लार का उपयोग अहम होता है। आगे युजवेंद्र चहल ने कहा कि लार का इस्तेमाल बैन करने से स्पिनरों को नुकसान होगा। इशांत शर्मा ने भी इस पर निराशा जताई थी।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए युजवेंद्र चहल ने कहा कि लार जैसी प्राकृतिक चीज का इस्तेमाल करने से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि स्पिनरों को गेंद ड्रिफ्ट कराने में लार से मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि हर गेंदबाज इससे प्रभावित होगा तथा नेट्स पर गेंदबाजी के दौरान ही मैं इसका हल निकाल पाउंगा।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में ग्यारहवें नम्बर पर बल्लेबाजी कर अर्धशतक जड़ने वाले 3 खिलाड़ी

युजवेंद्र चहल ने बताई रणनीति

चहल ने कहा कि जब तेज गेंदबाज आने वाले होते हैं तो मैं गेंद को लार से चमकाता रहता हूँ। इसके अलावा जब तेज गेंदबाज गेंदबाजी करता है तब वह स्पिनर को मदद दिलाने के लिए गेंद को चमकाना बंद कर देता है और हम इस योजना के साथ खेल में आगे बढ़ते हैं।

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने विकेट लेना अहम बताते हुए कहा कि रोहित शर्मा या विराट कोहली कोई भी कप्तान हो उनके लिए विकेट अहम होता है। गेंदबाजी में रन देकर अगर तीन विकेट मिलते हैं तो वह ज्यादा सही है। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों खिलाड़ी आक्रामक हैं जिससे टीम को फायदा होता है।

गौरतलब है कि आईपीएल में युजवेंद्र चहल आरसीबी की तरफ से खेलते हैं जिसके कप्तान विराट कोहली हैं। मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था। विराट कोहली की कप्तानी में आने के बाद उनके खेल का ग्राफ बढ़ता गया। भारतीय टीम में भी उन्हें सीमित ओवर टीम का अहम हिस्सा माना जाने लगा। चहल अपनी फ्लाइट और सही दिशा से गेंदबाजों को ख़ासा परेशान करते हैं। उनकी लेग स्पिन और सीधी गेंद को समझने में बल्लेबाजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि इस समय कोरोना वायरस के कारण कोई भी खिलाड़ी अपने कौशल का प्रदर्शन करने में समर्थ नहीं हैं। युजवेंद्र चहल सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...