युजवेंद्र चहल ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v India - 3rd T20
युजवेंद्र चहल को एक भी मुकाबले में मौका नहीं मिला था

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के दौरान एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। चहल के मुताबिक अश्विन और अक्षर अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और इसी वजह से उन्हें पता था कि प्लेइंग इलेवन में उनको मौका मिलने की संभावना कम ही है। हालांकि वो हर एक मैच के लिए खुद को तैयार रखते थे।

युजवेंद्र चहल की बात करें तो उन्हें इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना गया था लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका उन्हें नहीं मिला। सबका यही मानना था कि चहल को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि लेग स्पिनर यहां पर बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और अश्विन और अक्षर पटेल को ही खिलाया गया। हालांकि ये दोनों ही स्पिनर प्रभाव नहीं डाल पाए और टीम इंडिया बुरी तरह हार गई।

कई सारे पूर्व क्रिकेटरों का मानना था कि युजवेंद्र चहल को खिलाना चाहिए था। इसकी वजह ये थी कि ऑस्ट्रेलिया में बाउंड्री लंबी थी और वहां पर चहल को काफी फायदा मिल सकता था। शादाब खान, आदिल रशीद और वनिंदू हसरंगा ने काफी सफलता ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर हासिल की थी। जबकि भारतीय टीम ने अपने दोनों फिंगर स्पिनर पर ही भरोसा जताया।

मैं अपने मौके के लिए पूरी तरह से तैयार था - चहल

वहीं अब चहल ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आज तक पर एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा,

ये एक टीम गेम है। हर एक टीम का अपना कॉम्बिनेशन होता है। मैंने देखा कि अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसी चीजें जीवन में होती रहती हैं। मुझे पता था कि अगर मुझे मौका मिले तो उसके लिए तैयार रहना है। हेड कोच और रोहित भाई ने इस बारे में मुझे स्पष्ट रूप से बता रखा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now