युजवेंद्र चहल ने बताया कि अपने करियर में वो सबसे ज्यादा दुखी कब हुए थे, प्रमुख टूर्नामेंट में नहीं चुने जाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था
युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में चुने नहीं जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि वो अपने करियर में वो इसी वक्त सबसे ज्यादा दुखी हुए थे, जब उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं हुआ था। चहल के मुताबिक उस वक्त अगर उनकी पत्नी उनके साथ ना होतीं तो फिर वो अपने गुस्से पर कंट्रोल ना रख पाते।

दरअसल युजवेंद्र चहल का चयन 2021 में दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं हुआ था। वो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद उनका चयन नहीं हुआ था और इस फैसले से हर किसी को हैरानी हुई थी। उनकी बजाय वरुण चक्रवर्ती और रविचंद्रन अश्विन जैसे स्पिनरों पर भरोसा जताया गया था।

मैं उस वक्त काफी ज्यादा दुखी था - युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने रणबीर अलाहबादिया के शो पर बातचीत के दौरान बताया कि टीम में सेलेक्शन ना होने पर वो काफी दुखी हुए थे। उन्होंने कहा,

मैं ज्यादा रोता नहीं हूं लेकिन मैं बाथरुम में गया और थोड़ा रोया। जब टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए मेरा चयन नहीं हुआ था तो उस वक्त मैं सबसे दुखी महसूस कर रहा था। मुझे उस वक्त दुबई में आईपीएल में हिस्सा लेना था। अगले दिन दुबई के लिए फ्लाइट लेनी थी। हमें वहां पर कोविड की वजह से पोस्टपोन हुए आईपीएल मैचों में हिस्सा लेना था। हमें एक हफ्ते तक क्वांरटीन में भी रहना था, नहीं तो आप रिलैक्स भी कर सकते थे। सबसे अच्छी बात ये थी कि मेरी पत्नी मेरे साथ थीं और इसी वजह से मैं अपने गुस्से को कंट्रोल कर सकता था। अगर वो वहां पर नहीं होती तो मैं और भी ज्यादा दुखी हो जाता।

आपको बता दें कि 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। उन्हें पहली बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भी हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now